IRE vs NZ 3rd ODI: आयरलैंड के ये दो खतरनाक बल्लेबाज न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के लिए बने काल, रच दिया इतिहास

IRE vs NZ

तीन मैचों का वनडे सीरीज का मुकाबला न्यूजीलैंड बनाम आयरलैंड (IRE vs NZ) के बिच काफी हाई स्कोरिंग रहा. आखरी बॉल ने किया इस मैच का फैसला. न्यूजीलैंड के नाम भले ही ये मुकाबला रहा लेकिन आयरलैंड के खिलाड़ियों का कमाल का प्रदर्शन देख कर लोग हैरान रह गए. न्यूजीलैंड के खिलाफ आयरलैंड के बल्लेबाज हैरी टेक्टर (Harry Tector) और पॉल स्टर्लिंग (Paul Stirling) ने बेहद शानदार शतकीय पारी खेलते हुए एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया. ऐसा रिकॉर्ड आयरलैंड के किसी भी जोड़ी ने आज तक नहीं बनाया.

लोगों की सोच से ऊपर आयरलैंड की टीम

ire

न्यूजीलैंड ने सीरीज के तीसरी व आखरी वनडे मैच में मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) के द्वारा लगाई गई शतक की वजह से 360 रनों का एक बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया था. सभी लोगों ने इस बड़े स्कोर की वजह से न्यूजीलैंड की एकतरफा जीत घोषित कर दिया, लेकिन आयरलैंड के बल्लेबाजों ने नामुमकिन को मुमकिन करते हुए 9 विकेट गवांकर 359 रन बनाए और ये मुकाबला सिर्फ एक रन से हार गए. न्यूजीलैंड के खिलाफ ये मुकाबला जीतने के लिए आयरलैंड को आखिरी ओवर के अंतिम गेंद पर 3 रन की जरुरत थी लेकिन उनसे सिर्फ एक रन बन पाए. इस तरह से आयरलैंड ये मुकाबला सिर्फ 1 रन से हार गया

IRE vs NZ मैच में आयरलैंड ने रचा इतिहास

ireland team

हैरी टेक्टर (Harry Tector) और पॉल स्टर्लिंग (Paul Stirling) की शतकीय पारी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आयरलैंड के इस खेल को काफी रोमांचक बना दिया था. शानदार साझेदारी के साथ दोनों बल्लेबाजों ने आयरलैंड टीम के लिए इतिहास बना दिया. चौथे विकेट के लिए कमाल की साझेदारी करते हुए पॉल और हैरी ने 179 रन जड़ दिए. जो की आयरलैंड के इतिहास में टीम द्वारा चौथे विकेट के लिए ये सबसे बड़ी पार्टनरशिप साबित हुई.

ये दो बल्लेबाज बने न्यूजीलैंड के लिए काल

Paul Stirling Harry Tector

खतरनाक बल्लेबाजी में माहिर पॉल स्टर्लिंग (Paul Stirling) ने इस मैच में भी अपनी खतरनाक खेल दिखाई. पॉल ने इस वनडे सीरीज की आखरी मैच में 103 गेंदों में 14 चौके और 5 छक्कों के सहारे कुल 120 रन चटकाए. हैरी टेक्टर (Harry Tector) नें भी दूसरी तरफ एक लाजवाब शतक अपने नाम किया. उन्होंने भी 106 गेंदों में 7 चौके और 5 छक्कों के सहारे कुल 108 रन जड़ दिए. वहीं न्यूजीलैंड की बात करें तो इस टीम में केवल मार्टिन गुप्तिल (Martin Guptill) ने शतकीय पारी खेली. उन्होंने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 128 गेंदों में 15 चौके और 2 छक्कों के साथ 115 रन की नाबाद पारी खेली.

यह भी पढ़ें- T20 World Cup के बाद रिटायर होंगे ये खिलाड़ी, रविचंद्रन अश्विन भी शामिल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *