टी20 वर्ल्ड कप: आयरलैंड ने स्कॉटलैंड को 6 विकेट से हराकर सुपर 12 की रेस में अभी बन हुआ है

आयरलैंड

टी20 वर्ल्ड कप: आयरलैंड ने स्कॉटलैंड को 6 विकेट से हराकर सुपर 12 की रेस में अभी बन हुआ है

आयरलैंड ने होबार्ट में आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के ग्रुप मुकाबले में स्कॉटलैंड को छह विकेट से हराने के लिए आयरलैंड ने 177 रनों के लक्ष्य का पीछा किया और सुपर 12 चरण की दौड़ में अभी अपनी जगह बनाए हुए हैं. आयरलैंड ने कर्टिस कैंपर और जॉर्ज डॉकरेल के 119 रनों की अटूट पारी के बदौलत छह विकेट से जीत हासिल की.

इनके दम पर आयरलैंड नें जीता ये अहम मुकाबला

आयरलैंड की शुरुआत बेहद खराब थी क्योंकि कैंपर और डॉकरेल के क्रीज पर एक साथ आने से पहले टूर्नामेंट में बने रहने के लिए 177 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम ने 10 ओवर में 4 विकेट पर 61 रन हीं बना पाए थे. कर्टिस कैंपर, जिन्होंने 32 गेंदों में नाबाद 72 रनों की पारी खेली, जबकि डॉकरेल नाबाद 39 रन बनाकर आयरलैंड को मैच को एक ओवर शेष रहते हीं जीत दिला दी. वहीं इस मुकाबले में कर्टिस कैंपर ने गेंदबाजी में कमाल दिखाते हुए 2 ओवर में 9 रन देकर 2 विकेट भी हासिल किए.

यह भी पढ़ें- T20 World Cup: न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत नहीं लेना चाहेगा रिस्क, आज इस प्लेइंग 11 के साथ रोहित उतर सकते हैं मैदान में

स्कॉटलैंड ने पहले बालेबजी कर दिया था 177 रन का टारगेट

स्कॉटलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. जिसके बाद सलामी बल्लेबाज माइकल जोन्स के 86 रनों की पारी की मदद से स्कॉटलैंड ने 5 विकेट के नुकसान पर 20 ओबेर में 176 रनों का लक्ष्य विरोधी टीम आयरलैंड को दिया. अपने शुरुआती मैच में दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज को हराने के बाद, स्कॉटलैंड ने आयरिश के खिलाफ एक अस्थिर शुरुआत की, लेकिन जोन्स और कप्तान रिची बेरिंगटन के बीच 77 रन के तीसरे विकेट के स्टैंड ने उन्हें नींव रखने में मदद की.

जोन्स ने 55 गेंदों की अपनी पारी में छह चौके और चार छक्के लगाए, जबकि बेरिंगटन ने देर से फॉर्म में आने के बाद 37 रन बनाए, जिसने आखिरी पांच ओवरों में स्कॉट्स को 54 रन दिलाए.

यह भी पढ़ें- SL vs UAE: यूएई को श्रीलंका ने दिया 79 रनों से मात, पथुम निसंका और डी सिल्वा की तूफानी पारी ने दिलाई जीत