IRE vs WI: असहनीय दर्द से परेशान दिखे पॉल स्टर्लिंग, वेस्टइंडीज का गेंदबाज बजा रहा था ताली

IRE vs WI

IRE vs WI: असहनीय दर्द से परेशान दिखे पॉल स्टर्लिंग, वेस्टइंडीज का गेंदबाज बजा रहा था ताली

टी20 वर्ल्ड कप 2022 का 11वां मुकाबला आयरलैंड बनाम वेस्टइंडीज (IRE vs WI) के बीच खेला गया. जिसमें आयरलैंड ने वेस्टइंडीज को 9 विकेट से हराकर सुपर 12 में अपना स्थान पक्का कर लिया है. आयरलैंड टीम के जीत के हीरो उन्ही के सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग रहे. 66 रनों की विस्फोटक पारी खेलते हुए स्टर्लिंग के साथ एक दुर्घटना हो गई. पॉल स्टर्लिंग बल्लेबाजी करते हुए काफी दर्द में नजर आए. इसी बीच वेस्टइंडीज के गेंदबाज ओबेद मैककॉय तली बजाते हुए कैमरे में दिखे.

IRE vs WI मैच में पॉल स्टर्लिंग के साथ हुआ ये घटना

अल्जारी जोसेफ के ओवर में हुई ये दर्दनाक घटना. दरअसल, आयरलैंड के पारी के तीसरे ओवर में विरोधी टीम के बल्लेबाज जोसेफ ने 142kph की रफ्तार से गेंद फेकी थी. यह गेंद जानबूझ कर पॉल स्टर्लिंग के शरीर की तरफ फेंकी गई थी. लेकिन स्टर्लिंग ने उस गेंद पर बड़ा छक्का लगाने का प्रयास किया, लेकिन गेंद को वह मिस कर बैठे जिसके बाद गेंद सीधा उनके शरीर पर जा लगी. इस घटना के बाद पॉल स्टर्लिंग पूरी तरह दर्द में नज़र आने लगे. वहीं दूसरी तरह वेस्टइंडीज गेंदबाज़ ओबेद मैककॉय पूरी घटना से अंजान गेंद मिस होने पर कैमरे में ताली बजाते कैद हो गए.

पॉल स्टर्लिंग बने मैच के हीरो

इस मैच में पॉल स्टर्लिंग ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए दिखे. उन्होंने 48 गेंदों में 66 रनों की विस्फोटक अर्धशतकीय नाबाद पारी खेली. स्टर्लिंग ने अपने बल्ले से 6 चौके और 2 बड़े छक्के भी लगाए. वहीं इस मुकाबले में उनका स्ट्राइक रेट 137.50 का रहा. पॉल स्टर्लिंग के अलावा कप्तान एंड्रयू बलबिरनी ने भी 37 और लोर्कन टकर ने 45 रनों एक बेहतरीन पारी खेलते हुए नजर आए.

यह भी पढ़ें- Video: पाकिस्तान को लगा बहुत बड़ा झटका, शान मसूद को सिर में लगा चोट, काफी देर तक पड़े रहे जमीन पर

आयरलैंड ने वेस्टइंडीज को 9 विकेट से हराया

आयरलैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया था. जिसके बाद उन्होंने आयरलैंड को 147 रनों का लक्ष्य दिया. इस दौरान पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज के चौथे विकेट के लिए सबसे ज्यादा रन ब्रैंडन किंग ने बनाए. उन्होंने 48 गेंदों में 6 चौके और 1 छक्का की मदद से 62 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. लेकिन टीम के दूसरे बल्लेबाज़ इस मुकाबले में फेल नजर आए. वेस्टइंडीज के इस लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड ने दो बार की विजेता टीम वेस्टइंडीज को 9 विकेट से हराकर सुपर-12 का अपना स्थान पक्का कर लिया.

यह भी पढ़ें- भारत को वो अकेले दिला सकता है जीत,’ Shane Watson ने भारत को बताया टी20 वर्ल्ड कप विनर