Jadeja चोटिल तो शम्मी बाहर, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आज होगी ये प्लेइंग इलेवन

Jadeja

Jadeja चोटिल तो शम्मी बाहर, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आज होगी ये प्लेइंग इलेवन

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Jadeja) से लेकर दिग्गज गेंदबाज मोहम्मद शमी इस वक्त टीम इंडिया से बाहर है जहां आज टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को पहला टी-20 सीरीज खेलना है जिसमें प्लेइंग इलेवन को लेकर एक बहुत बड़ा संकट नजर आ रहा है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम के आगे भारत को मजबूती से इस मुकाबले में उतरना होगा. देखा जाए तो टी-20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के लिए इस सीरीज में अपना कमाल दिखाना काफी जरूरी है.

पंत यां कार्तिक किसे मिलेगा मौका

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 सीरीज में टीम इंडिया के अंदर यही मंथन होगा कि ऋषभ पंत या दिनेश कार्तिक में से आंखिर किसको टी-20 में जगह दें. देखा जाए तो ऋषभ पंत का टी-20 फॉर्मेट में प्रदर्शन उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं देता है. हालांकि बतौर बाएं हाथ के बल्लेबाज उन्हें मौका मिल सकता है. वही देखा जाए तो रविंद्र जडेजा (Jadeja) चोटिल होकर बाहर है जिस वजह से टीम को उनकी कमी जरूर खलेगी क्योंकि रविंद्र जडेजा (Jadeja) एक अच्छे गेंदबाज, बल्लेबाज होने के साथ-साथ एक अच्छे फील्डर भी है जिनके होने से टीम इंडिया को काफी फायदा रहा है.

यह भी पढ़ें- टीम इंडिया में Dinesh Karthik का होना गौतम गंभीर को नहीं आ रहा रास, कह दी बड़ी बात

Jadeja के बिना रोहित ये होगी रणनिति

इस मुकाबले में रविंद्र जडेजा (Jadeja) के बिना खेल रही टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा किस फार्मूले से आगे बढ़ते हैं यह देखना काफी दिलचस्प होगा. अगर सात बल्लेबाज को खिलाया जाता है तो फिर यह तय है कि हार्दिक पांड्या को पूरे 4 ओवर फेंकने होंगे. यही वजह है कि रोहित शर्मा 7+4 या 6+5 के कॉन्बिनेशन के साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 में उतरना चाहते हैं. ज्यादा उम्मीद यह है कि टीम इंडिया 4 बॉलर्स के साथ आगे बढ़ती दिख रही हैं. इसके अलावा ऑलराउंडर भी टीम में शामिल होंगे जहां अब प्रयोग करने का समय खत्म हो चुका है. आप बस सारे प्लान को लागू करना बाकी है.

यह भी पढ़ें- टी20 वर्ल्डकप में Team India होगा पाकिस्तान के टारगेट पर

ये होगी संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले पहले टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, यजुवेंद्र चहल को जगह मिल सकती हैं. बता दें कि जडेजा (Jadeja) इस वक्त अपनी सर्जरी कराकर आराम कर रहे हैं तो वही मोहम्मद शमी टीम से बाहर है.

यह भी पढ़ें- Sanju Samson को वर्ल्डकप से बाहर कर, अब BCCI क्यों लगा रही मरहम?