आखिर वर्ल्ड कप से बाहर हो ही गए Jasprit Bumrah, मोहम्मद शमी सबसे बड़े दावेदार

Jasprit Bumrah

आखिर वर्ल्ड कप से बाहर हो ही गए Jasprit Bumrah, मोहम्मद शमी सबसे बड़े दावेदार

बस कुछ ही दिनों में शुरू होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को टीम में शामिल करने के लिए बीसीसीआई का हर प्रयास असफल हो गया जिसके बाद आखिरकार भारी मन से बीसीसीआई को इस बात का ऐलान करना पड़ा कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इस साल का टी-20 वर्ल्ड कप नहीं खेल पाएंगे जहां अब बीसीसीआई ने बुमराह की चोट को लेकर आधिकारिक तौर पर यह पुष्टि कर दी है कि अभी वह पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए हैं जिस वजह से यह फैसला लिया गया है.

अब किसे मिलेगा मौका

आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही टी-20 सीरीज के लिए टीम में चुना गया था लेकिन पहले मैच से ठीक पहले उन्हें बेंगलुरू स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी भेज दिया गया था. हालांकि अभी इस बात का ऐलान नहीं किया गया है कि जसप्रीत बुमराह की जगह किस खिलाड़ी को टी-20 वर्ल्ड कप के 15 खिलाड़ियों में मौका दिया जाएगा. जल्द ही इसे लेकर बीसीसीआई कोई नया ऐलान कर सकती है. हालांकि इस सूची में मोहम्मद शमी और दीपक चाहर का नाम सबसे ऊपर है जिन्हें जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की जगह पर शामिल किया जा सकता है.

बीसीसीआई की टूटी उम्मीद

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) से पहले रविंद्र जडेजा अपनी चोट के कारण इस पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे जहां बुमराह की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया को दोहरा झटका लगा है. इससे पहले बीसीसीआई और राहुल द्रविड़ को यह उम्मीद थी कि आखरी समय तक जसप्रीत बुमराह ठीक हो सकते हैं लेकिन ऐसा नहीं हुआ. फिलहाल वह मेडिकल टीम की निगरानी में है.

यह भी पढ़ें- Bihar: गोपालगंज के Mukesh Kumar को BCCI ने दिया सरप्राइज, सेलेक्शन से दिनेश कार्तिक ने ट्वीट कर जताई खुशी

अपनानी होगी सही रणनीति

इस साल के टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया 5 अक्टूबर को उड़ान भरेगी जहां इस समय टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी टी-20 मुकाबला खेलना है जहां पहले ही भारत इस सीरीज पर कब्जा कर चुका है और आज तीसरा और आखिरी टी-20 मुकाबला होना है. वहीं इसके बाद बाकी के बचे तीन वनडे मुकाबले में उन खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा जो टी-20 वर्ल्ड कप के स्क्वाड में शामिल नहीं है. देखा जाए तो इस वक्त जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और रविंद्र जडेजा की गैरमौजूदगी से भारतीय टीम लड़खड़ाई हुई हैं लेकिन ऐसे में एक सही रणनीति के साथ अगर आगे बढ़ा जाए तो नतीजा भारत के पक्ष में हो सकता है.

यह भी पढ़ें- IND vs SA: हार से बौखलाए अफ्रीकी कप्तान बवुमा, खिलाड़ियों पर जमकर बरसे