Jasprit Bumrah का T20 वर्ल्ड कप से बाहर होना, कहीं टीम इंडिया पर भरी ना पड़ जाए

Jasprit Bumrah

Jasprit Bumrah का T20 वर्ल्ड कप से बाहर होना, कहीं टीम इंडिया पर भरी ना पड़ जाए

अक्टूबर से शुरू होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को टीम इंडिया से बाहर किया जा चुका है जहां अभी तुरंत जसप्रीत बुमराह ने चोट के बाद वापसी की थी जहां एक बार फिर से चोट की वजह से वह टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके हैं जो भारत के लिए एक बहुत बड़ा झटका साबित हो रहा है. बुमराह (Jasprit Bumrah) वापसी के बाद केवल दो ही मैच खेल पाए थे ले लेकिन अब गंभीर चोट के कारण वह लगभग 4 से 6 महीने तक क्रिकेट मैदान से दूर रह सकते हैं जो भारत के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है.

भारत के लिए साबित होगा बड़ा झटका

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का इस तरह टीम इंडिया से बाहर होना टीम इंडिया के लिए एक बहुत बड़ा झटका माना जा रहा है क्योंकि बुमराह डेथ ओवर के साथ-साथ पावर प्ले में भी शानदार गेंदबाजी करने में माहिर हैं जहां जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को यार्कर किंग के नाम से भी जाना जाता है. देखा जाए तो जबसे टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हुआ है तब से लगातार टीम इंडिया की एक के बाद एक खिलाड़ी चोटिल होते जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें- धोनी का रिकॉर्ड तोड़ Rohit Sharma सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले कप्तान बने

कौन लेगा Jasprit Bumrah की जगह

टी-20 वर्ल्ड कप में अगर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) नहीं खेलेंगे तो उनकी जगह पर किस खिलाड़ी को शामिल किया जाएगा, यह हर किसी के लिए इस वक्त बहुत बड़ा सवाल है लेकिन इस वक्त मोहम्मद शमी कोरोना से पूरी तरह उबर चुके हैं और टी-20 वर्ल्ड कप तक वह पूरी तरह फिट हो जाएंगे. ऐसे में माना जा रहा है कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की जगह मोहम्मद शमी टीम इंडिया के लिए एक बहुत बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें- MS Dhoni के ओरियो ऐड के बाद, गंभीर का ‘ओरियो’ नाम का कुत्ता हुआ वायरल

इन खिलाड़ियों का नाम आया सामने

दरअसल जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के पहले ही मैच में पीठ में दर्द की शिकायत थी. इसके बाद उन्हें एनसीएमए रिकवरी के लिए भेज दिया गया जहां वह ठीक होने में समय लगेगा. माना जा रहा है कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की जगह मोहम्मद शमी दीपक चाहर और अर्शदीप सिंह वर्ल्ड कप में खेलने के सबसे बड़े दावेदार माने जा रहे हैं. जसप्रीत बुमराह भारत के लिए एक मजबूत कडी़ साबित हुआ करते हैं जो कई वक्त में भारत को मुश्किल परिस्थिति में अहम विकेट दिला चुके हैं.

यह भी पढ़ें- IND vs SA: भारत के माथे से मिटा 15 साल का कलंक, पुराने रिकॉर्ड हुए तहस नहस