T20 World Cup से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह, गंभीर चोट से जूझ रहे है खिलाड़ी

T20 World Cup

एशिया कप से पहले टीम इंडिया को एक जोरदार झटका लगता नजर आ रहा है जहां स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से भी बाहर हो सकते हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अभी चोटिल हैं. उनकी चोट की वजह से उन्हें एशिया कप 2022 की भारतीय टीम से बाहर रहना पड़ा है और अब उनके चोटिल होने की वजह से उनका टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में खेलना भी मुश्किल लगा रहा है. बताया जा रहा है कि बुमराह की चोट ज्यादा गंभीर है.

एशिया कप से भी हुए बाहर

bumrah

आपको बता दें कि एशिया कप में जसप्रीत बुमराह को उनकी चोट की वजह से जगह नहीं दिया गया था जहां यह उम्मीद थी कि टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) तक वह स्वस्थ हो जाएंगे लेकिन उनकी चोट अभी काफी गंभीर है. दरअसल, बुमराह पीठ की चोट से जूझ रहे हैं. इसी कारण उन्हें एशिया कप की भारतीय टीम में भी शामिल नहीं किया गया है. अब भारतीय टीम और चयनकर्ता टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) को देखते हुए उनकी चोट पर नजर बनाए हुए हैं.

बुमराह की चोट है पुरानी

Bumrah injury

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि समस्या यह है कि बुमराह की पीठ की चोट पुरानी है और यह चिंता का विषय है. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में अब बस दो महीने बचे हुए हैं. ऐसे में उनकी यह चोट बहुत बुरे वक्त में लगी है. हम लगातार उनकी इंजरी पर नजर रखे हुए हैं. वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं और हम पूरी उम्मीद कर रहे हैं कि टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के पहले वह पूरी तरह से फिट होकर भारतीय टीम में वापसी करेंगे.

चोट बना T20 World Cup से बहार होने का कारण

Jasprit Bumrah

टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की पीठ की चोट काफी पुरानी है. इस चोट के कारण ही वह लंबे समय तक मैदान से बाहर रहे हैं. बता दें कि कुछ वक्त पहले ही वह चोट से उबर कर भारतीय टीम में वापस आए थे. अब उनकी पीठ की चोट फिर से उबर आई है. अब सभी यही उम्मीद कर रहे हैं कि टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के पहले भारतीय टीम का यह चैंपियन गेंदबाज पूरी तरह से ठीक होकर टीम का प्रतिनिधित्व वर्ल्ड कप में करेगा.

यह भी पढ़ें- IND vs ZIM सीरीज के लिए रवाना हुई टीम इंडिया, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *