Joe Root ने रचा इतिहास, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 3000 से अधिक रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने

Joe Root

31 वर्षीय जो रूट (Joe Root) ने एक ऐसा कमाल कर दिया है जहां अब उन्होंने अपना नाम इतिहास के पन्नों में सुनहरे अक्षरों से लिखा है. इंग्लैंड की कप्तानी छोड़ने के बाद लगातार जो रूट एक के बाद एक का कारनामा करते नजर आ रहे हैं जहां अब 31 वर्षीय इस दिग्गज बल्लेबाज ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में अपने बल्ले से कमाल दिखाते हुए एक ऐसी उपलब्धि हासिल की है जो अब वह इस मामले में नंबर एक पर आ गए हैं.

Joe Root ने रचा इतिहास

Joe Root

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट (Joe Root) ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में 3000 रन बनाने के साथ- साथ ऐसा करने वाले वह पहले बल्लेबाज बन गए हैं. ऐसा उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में खेलते हुए किया है जहां 176 रन की पारी खेलकर न्यूजीलैंड को करारा जवाब दिया है. इसके बाद से लगातार सोशल मीडिया पर जो रूट को लेकर जोरों शोरों से चर्चा हो रही है और लोग उनके इस खास प्रदर्शन की तारीफ भी कर रहे हैं.

पूरा किया अपना 27 वां शतक

Joe Root

टेस्ट मैच में हर क्रिकेटर बल्लेबाज की यह पूरी कोशिश होती है कि वह शतक बनाने में कामयाब रहे क्योंकि एक खिलाड़ी के लिए टेस्ट मैच में बनाया गया शतक उसके करियर में काफी अहम योगदान देता है जहां इसी के साथ जो रूट (Joe Root) ने अपना 27 वां शतक पूरा किया है. यह रूट का 10वां विश्व टेस्ट चैंपियनशिप शतक है. इससे पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर स्टीव स्मिथ और टीम इंडिया के खिलाड़ी विराट कोहली के शतको की बराबरी की थी.

इन खिलाड़ियों ने बनाए सबसे ज्यादा रन

Joe Root

जो रूट (Joe Root) के पास टेस्ट मैच में 10,000 से अधिक रन हो चुके हैं जहां मौजूदा आईसीसी टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर का खिताब पाने वाले खिलाड़ियों में वह दूसरे नंबर पर पहुंच चुके हैं. अगर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा रन की बात करें तो इसमें पहला स्थान जो रूट का है जिनके नाम 3117 रन है. वही दूसरे नंबर पर मार्नस लाबुस्चागने, तीसरे नंबर पर बेन स्टोक्स, चौथे नंबर पर स्टीव स्मिथ और पांचवें नंबर पर बाबर आजम है.

ये भी पढ़े- Rishabh Pant ने इन तीन खिलाड़ियों को दिखाया बाहर का रास्ता, अब नए खिलाड़ी की होगी एंट्री

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *