Jos Buttler बने सबसे कम बॉल पर 4000 रन बनाने वाले खिलाड़ी, सबको छोड़ा पीछे

Jos Buttler

जोस बटलर (Jos Buttler) इंग्लैंड के धमाकेदार बल्लेबाज माने जाते हैं जो हमेशा अपने नाम नए- नए रिकॉर्ड दर्ज करने में माहिर होते हैं. इस वक्त जोस बटलर (Jos Buttler) ने अपने बल्ले से ऐसा कमाल दिखाया है कि उनका नाम इतिहास के पन्नों में सुनहरे अक्षरों में हो गया. दरअसल बटलर ने इस वक्त सबसे कम बॉल पर 4000 रन पूरे किए हैं और ऐसा करने के बाद उन्होंने कई दिग्गज खिलाड़ियों को भी पीछे छोड़ दिया है.

Jos Buttler ने रचा इतिहास

Jos Buttler

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉस बटलर (Jos Buttler) को लेकर यह कहा जाता है कि वह लिमिटेड ओवर क्रिकेट के सबसे खतरनाक खिलाड़ियों में से एक माने जाते हैं. देखा जाए तो बटलर के इस रिकॉर्ड बनाने के बाद ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर इस मामले में तीसरे नंबर पर पहुंच चुके हैं जबकि पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग चौथे नंबर पर हैं. वही साउथ अफ्रीका के ओपनर क्विंटन डिकॉक को पांचवां स्थान हासिल है.

अपने प्रदर्शन से किया कमाल

Jos Buttler

 

वनडे क्रिकेट में धमाल मचाते हुए जोश बटलर (Jos Buttler) ने सबसे कम गेंद पर अपने 4000 रन पूरे कर इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है जहां 3281 बॉल पर उन्होंने 4000 रनों का आंकड़ा पार किया है जहां इस रिकॉर्ड को हासिल करते ही जोश बटलर (Jos Buttler) ने पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज शाहिद अफरीदी और पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग को भी पीछे छोड़ दिया है. देखा जाए तो शाहिद अफरीदी ने 3930 बॉल पर 4000 रन बनाए थे.

IPL में जोस बटलर का कमाल

Jos Buttler

जोस बटलर (Jos Buttler) ने आईपीएल 2022 में भी अपने बल्ले से खूब धमाल मचाया था जहां वनडे में इंग्लैंड के लिए दूसरा सबसे तेज शतक जड़ने वाले वह एकमात्र खिलाड़ी है. अपनी तूफानी पारी खेल कर उन्होंने हमेशा ही हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है जहां वह 4000 रन का आंकड़ा पार करने वाले इंग्लैंड के 11वें बल्लेबाज बन चुके हैं. अभी तक उन्होंने अपने वनडे करियर में 149 मैच खेलते हुए 4034 रन बनाए हैं जिसमें 20 अर्धशतक, 139 छक्के और 330 चौके शामिल हैं.

ये भी पढ़े- IND vs IRE सीरीज में ईशान किशन के साथ ओपनिंग करेंगे संजू सैमसन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *