ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा बहुत बड़ा झटका, Josh Inglis हुए टी20 वर्ल्ड कप से बाहर

Josh Inglis

ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा बहुत बड़ा झटका, Josh Inglis हुए टी20 वर्ल्ड कप से बाहर

टी20 विश्व कप 2022 से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका मिला है. दरअसल, कंगारू टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज जोश इंगलिस (Josh Inglis) हाथ के चोट के कारण इस मेगा इवेंट से बाहर हो गए हैं. सिडनी में बुधवार यानि 19 अक्टूबर को गोल्फ खेलते हुए इंग्लिस के दाहिने हाथ में चोट लग गई, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भारती कराया गया. वहीं बता दें कि टी 20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया को पहला मुकबला 22 अक्टूबर को सिडनी क्रिकेट स्टेडियम में 12:30 दोपहर से न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है.

Josh Inglis मैथ्यू वेड थे रिप्लेसमेंट

जोश इंगलिस (Josh Inglis) को टी 20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में बतौर बैकअप विकेटकीपर शामिल किया गया था. मैथ्यू वेड की गैरमौजूदगी में उनकी जगह इंग्लिश को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता सकता था. लेकिन इससे पहले वो इस मेगा इवेंट से बाहर हो गए, जिसके कारण आरोन फिंच की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलिया टीम को एक बड़ा झटका लगा है.

इंग्लिस की जगह लेने के लिए ये खिलाड़ी मुख्य दावेदार

एंड्रयू मैकडॉनल्ड्स (ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच ) ने गुरुवार यानि 20 अक्टूबर को कहा कि, वह जोश इंगलिस (Josh Inglis) के चोटिल होने के बाद उनकी जगह एक ऐसे खिलाड़ी को लाना चाहते हैं, जो विकेट नहीं रखता है. ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन को बड़ा दावेदार माना जा रहा है. वहीं इस दौड़ में एलेक्स कैरी और जोश फिलिप जैसे खिलाड़ी भी भी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें- क्या कपिल देव को भारतीय खिलाड़ियों पर नहीं है भरोसा? क्यों कहा- ‘सेमीफाइनल में खेलने के लिए भारत के पास 30% मौका’

Josh Inglis बहुत कम T20I मैच खेले हैं

सिमित ओवर के बहुत कम मुकाबले खेलने वाले जोश इंग्लिश (Josh Inglis) पिछले साल यूएई में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में भी ऑस्ट्रेलिया टीम में शामिल रहे. हालांकि, उस टी20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लिस ने बहुत कम टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. वहीं भारत दौरे पर इंगलिस को दो टी20 मैचों में खेलने का अवसर मिला था, उसके बाद बीते सोमवार यानि 17 अक्टूबर को गाबा में खेले गए अभ्यास मैच में भारत के खिलाफ उन्हें ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था.

जॉनी बेयरस्टो भी गोल्फ खेलने के दौरान हुए थे चोटिल

इससे पहले इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो भी गोल्फ खेलने के दौरान चोटिल हो गए थे जिसके कारण वह टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए. जिसके बाद इंग्लैंड की टीम में उनकी जगह एलेक्स हेल्स को शामिल किया गया.

यह भी पढ़ें- IND vs NZ: बारिस ने बरपाया कहर, रद्द हुआ भारत न्यूजीलैंड का अभ्यास मैच, 23 अक्टूबर को भी बारिस की आशंका