T20 World Cup में चुने जाने के बाद अग्नि परीक्षा से गुजरना होगा इन 3 खिलाड़ियों को

india squad for t20 world cup

T20 World Cup में चुने जाने के बाद अग्निपरीक्षा से गुजरना होगा इन 3 खिलाड़ियों को

इस साल के अंत में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया जा चुका है लेकिन इसमें तीन ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके प्रदर्शन पर ही निर्भर करेगा कि वह इस साल आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हिस्सा होंगे या नहीं. ऐसे में माना जा रहा है कि वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से पहले ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के साथ होने वाली सीरीज में इन खिलाड़ियों की अग्नि परीक्षा होगी जिसके बाद ही इनके प्रदर्शन को लेकर आगे विचार किया जा सकता है.

वर्ल्ड कप से पहले होगी अग्निपरीक्षा

दरअसल टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए टीम इंडिया का ऐलान होते ही साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए भी टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान किया जा चुका है जिसमें कुछ ऐसे खिलाड़ी भी टीम इंडिया में शामिल है जिनका हाल ही में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है जिसके बाद यह माना जा रहा है कि अगर इन खिलाड़ियों को इस साल टी-20 वर्ल्ड कप में अपनी जगह बनानी है तो फिर ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका सीरीज मे एड़ी चोटी का जोर लगाना होगा.

यह भी पढ़ें- टी20 वर्ल्ड के लिए Team India में जगह नहीं मिलने पर इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास

इन खिलाड़ियों पर मंडरा रहा खतरा

देखा जाए तो टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से पहले होने वाले साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरीज में अर्शदीप सिंह, दिनेश कार्तिक और केएल राहुल को हर हाल में शानदार प्रदर्शन करना होगा वरना टी-20 वर्ल्ड कप से पत्ता कट सकता है. ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि केएल राहुल बीते कई मुकाबले से बेहद ही खराब प्रदर्शन करते नजर आए हैं तो वहीं दूसरी और दिनेश कार्तिक जिन्हें कई मुकाबले में खेलने का मौका नहीं मिला जिस वजह से इस खिलाड़ी की अच्छी खासी फॉर्म बर्बाद हो रही है जिस वजह से दिनेश कार्तिक के ऊपर भी खतरा मंडरा रहा है.

वहीं दूसरी ओर देखा जाए तो युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने अभी तक 11 टी-20 मैच खेलते हुए 14 विकेट हासिल किए जहां उन्होंने अपने छोटे से करियर में हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है लेकिन जसप्रीत बुमराह और हर्शल पटेल की वापसी के बाद अर्शदीप सिंह के लिए यह बहुत बड़ा चैलेंज होगा कि वह आगामी सीरीज में शानदार प्रदर्शन करके टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में अपनी जगह पक्की करें.

यह भी पढ़ें- Dinesh Karthik हुए भावुक, T20 World Cup में चुने जाने पर कहा- सपने सच होते हैं

T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड

इस साल टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए टीम इंडिया में रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह को शामिल किया गया है. वही मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, श्रेयस अय्यर और दीपक चहर को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम में टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए चुना गया है.

यह भी पढ़ें- टी20 वर्ल्ड के लिए Team India में जगह नहीं मिलने पर इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास