Kapil Dev ने उठाई Virat Kohli को टीम से बहार करने की मांग, Rohit ने दिया करारा जबाब

virat kohli

Kapil Dev ने उठाई Virat Kohli को टीम से बहार करने की मांग, Rohit ने दिया करारा जबाब

खराब फॉर्म के चलते विराट कोहली (Virat Kohli) अपने करियर के बहुत ही बुरे दौर से गुजर रहे हैं. आज कल उनके बल्लेबाजी से टीम को कोई लाभ नहीं हो रहा है. वह रह बनाने से लेकर क्रीज पर टिकने के लिए भी तरस गए हैं लेकिन फिर भी उनके टीम में बने रहने पर सवाल उठाये जा रहे हैं. यहां तक की विराट को टीम से बाहर करने के लिए भारतीय महान खिलाड़ी कपिल देव (Kapil Dev) ने भी सलाह दे चुके हैं. लेकिन अब इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज जितने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) के सपोर्ट में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बड़ा बयान दिया है.

कपिल देव का विराट पर बयान

kapi dev

कपिल देव (Kapil Dev) के बयान पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा कि वो बाहर से खेल को देख रहें है और अंदर क्या हो रहा है वो नही जानते हैं. हम काफी सोच विचार के एक टीम का गठन करते हैं. हम खिलाड़ियों को अवसर देते हैं और उनका समर्थन करते हैं, तो आपको ये बात बाहर पता नहीं चल पति है. इस लिए ये महत्वपूर्ण नहीं है की बाहर से आपको क्या नजर आता है और क्या हो रहा है. लेकिन हमारे लिए तो अंदर जो हो रहा है वहीं महत्वपूर्ण है.

Virat Kohli सपोर्ट में कप्तान

virat sharma

विराट कोहली (Virat Kohli) के सपोर्ट में बोलते हुए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा कि, ‘वहीं अगर फॉर्म की बात करे तो हर खिलाड़ी कभी न कभी उतार-चढाव से गुजरता है. लेकिन इससे कभी भी खिलाड़ियों की प्रतिभा प्रभावित नहीं होती है. इस बात को हमेशा हमें ध्यान में रखना चाहिए की अगर कोई खिलाड़ी कई सालों से अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और एक दो सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं होने से वो खिलाड़ी खराब नहीं हो जाता है. उस खिलाड़ी के पिछले प्रदर्शन को हमें नजरंदाज नहीं करना चाहिए. टीम के सभी खिलाड़ियों का महत्व हम जानते हैं.

इस वजह से उठ रहे सवाल

virat

पिछले दो सैलून से विराट कोहली (Virat Kohli) किसी भी फोर्मेट में एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं. अभी भारतीय टीम इंग्लैंड की दौरे पर है. इस दौरान इंग्लैंड के खिलाफ विराट कोहली का बल्ला टी20 में काफी ठंढा पड़ गया है. उन्होंने पिछली दो परियों में सिर्फ 12 रन ही बनाया. उन्ही की वजह से आयरलैंड में शतक जड़ने वाले दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. जिसके बाद विराट कोहली पर सवाल उठ रहें हैं.

यह भी पढ़ें- जब सौरव गांगुली और हरभजन सिंह जैसे खिलाड़ी ड्रॉप हो सकते हैं तो Virat Kohli क्यों नहीं- वेंकटेश प्रसाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *