KL Rahul ने बताया धोनी और रोहित ने देश के लिए जो किया उसकी तुलना भी नहीं हो सकती

KL Rahul

KL Rahul ने बताया धोनी और रोहित ने देश के लिए जो किया उसकी तुलना भी नहीं हो सकती

इस वक्त टीम इंडिया जिंबाब्वे दौरे पर है जिसकी कमान केएल राहुल (KL Rahul) के हाथ में है जहां काफी वक्त के बाद केएल राहुल मैदान पर वापसी करने जा रहे हैं. ऐसे में उन्होंने भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और वर्तमान कप्तान रोहित शर्मा को लेकर एक बहुत बड़ी बात कह दी है. आपको बता दें कि यह दोनों ही खिलाड़ी ने अपनी कप्तानी में टीम इंडिया के लिए कई ऐसे कारनामे किए हैं जो लोगों के दिलों में हमेशा कायम रहेंगे. यही वजह है कि इन खिलाड़ियों का योगदान भारतीय क्रिकेट में हमेशा याद रहेगा.

KL Rahul ने कहीं बड़ी बात

 

raahul

जिंबाब्वे दौरे पर टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे केएल राहुल (KL Rahul) ने बताया कि कप्तान के रूप में महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा के आंकड़े अविश्वसनीय हैं. उन्होंने देश के लिए जो कुछ भी हासिल किया है मैं उसकी तुलना भी नहीं कर सकता हूं. इन दोनों ही खिलाड़ियों से मुझे काफी कुछ सीखने को मिला है. आपको बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी हो या फिर रोहित शर्मा इन दोनों ने अपनी कप्तानी में कई ऐतिहासिक मैच जीते है. यही वजह है कि आज पूरी दुनिया में टीम इंडिया का नाम रोशन है.

अपनी कप्तानी में इतिहास रचने का मौका

 

kl 2

काफी समय के बाद चोट से उबरने पर केएल राहुल (KL Rahul) को कप्तानी करने का मौका दिया गया है. ऐसे में वह बिल्कुल भी इस मौके को गंवाना नहीं चाहेंगे. काफी लंबे समय के बाद मैदान पर वापसी कर रहे केएल राहुल का अब तक का कप्तानी का अनुभव थोड़ा कड़वा रहा है लेकिन वह इस इतिहास को बदल सकते हैं. अभी तक वह अपनी कप्तानी में भारत के लिए एक टेस्ट और तीन वनडे मैच खेले लेकिन किसी में भी जीत हासिल नहीं हुई. ऐसे में जिंबाब्वे दौरे पर केएल राहुल (KL Rahul) की बहुत बड़ी परीक्षा होने वाली है जो उनके आगे के आंकड़ों को और बेहतर बना सकता है.

ओपनिंग का जिम्मा संभालेंगे KL Rahul

lokesh rahul 1

भारत और जिंबाब्वे के बीच होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज में केएल राहुल (KL Rahul) बतौर कप्तान होने के साथ-साथ ओपनिंग करते हुए शिखर धवन का साथ देंगे. इसके अलावा मिडिल ऑर्डर में शुभमन गिल अपने बल्लेबाजी का कमाल दिखाएंगे. इसके अलावा जिंबाब्वे दौरे पर कई नए चेहरे को भी जगह दी गई जिनसे शानदार प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही हैं. इसके अलावा राहुल त्रिपाठी भी इस मैच के साथ अपना वनडे डेब्यू करते नजर आएंगे.

यह भी पढ़ें- Team India के लिए जिम्बाब्वे दौरे पर नहाने को लेकर बनाए गए नियम, पानी बचाने का किया आग्रह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *