KL Rahul ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड, जो विराट और वार्नर तक नहीं बना पाए

KL Rahul Incredible record

केएल राहुल (KL Rahul) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ आईपीएल 2022 (IPL 2022) के एलिमिनेटर राउंड में 79 रन की कप्तानी पारी खेली पर इसके बावजूद भी वह अपनी टीम लखनऊ सुपर जायंटस को जीत नहीं दिला पाए। अपनी इस अर्धशतकीय पारी के बावजूद वह लखनऊ सुपर जायंट्स टीम को जीत नहीं दिला पाए और 14 रन टीम को मैच गंवाना पड़ा। भले ही लखनऊ की टीम हार के साथ आईपीएल 2022 से बाहर हो गई है पर कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है।

KL Rahul1

KL 4 बार 600 से अधिक रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज

केएल राहुल (KL Rahul) ने इस सीजन 600 से अधिक रन बनाए हैं। पिछले 4 सीजन से केएल राहुल आईपीएल में गजब फॉर्म में चल रहे हैं। यहां तक कि आईपीएल इतिहास में कोई भी बल्लेबाज 4 सीजन 600 से अधिक रन नहीं बना पाया है। विराट कोहली और डेविड वार्नर जैसे बल्लेबाज भी इस जादुई आंकड़े को अभी तक नहीं छू पाए हैं।

इस सीजन लगाए दो शतक

KL Rahul 1

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का यह सीजन केएल राहुल (KL Rahul) के लिए कमाल का रहा है। अपनी टीम को वह टॉप चार में ले गए। उसके साथ ही उन्होंने अपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते हुए दो कमाल के शतक भी लगाए। वह इस सीजन शतक लगाने के मामले में राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर से ही पीछे हैं। बटलर ने इस सीजन आईपीएल में 3 शतक लगाएं हैं और केएल राहुल दो शतक के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

IPL 2022 में सर्वाधिक रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के इस सीजन में अगर किसी दो बल्लेबाजों ने लोगों का मनोरंजन किया है तो वह जोस बटलर और केएल राहुल (KL Rahul) ही हैं। दोनों ही बल्लेबाजों ने औरेंज कैप की रेस को दिलचस्प बना दिया। बटलर 718 रन के साथ औरेंज कैप पर कब्जा किए हुए हैं। वहीं केएल राहुल 616 रन के साथ दूसरे स्थान पर हैं। लनखऊ के बाहर हो जाने पर केएल राहुल आईपीएल सफर भी खत्म हो गया है।

ये भी पढ़े – Rajat Patidar ने लखनऊ खिलाफ बनाया बड़ा रिकार्ड, ऐसा करने वाले पहले अनकैप्ड बल्लेबाज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *