KL Rahul ने जिस टीम के खिलाफ किया डेब्यू, अब उसी के खिलाफ करेंगे कप्तानी

KL Rahul

KL Rahul ने जिस टीम के खिलाफ किया डेब्यू, अब उसी के खिलाफ करेंगे कप्तानी

भारत और जिंबाब्वे के बीच होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज केएल राहुल (KL Rahul) के लिए कई मायने में अहम मानी जा रही है. देखा जाए तो काफी वक्त के बाद केएल राहुल टीम इंडिया की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे जहां आते ही उन्हें कप्तानी सौंपी गई है. सबसे शानदार बात तो यह है कि केएल राहुल (KL Rahul) ने जिंबाब्वे के खिलाफ अपना डेब्यू वनडे मैच खेला था और अब इसी टीम के खिलाफ भारत की तरफ से कप्तानी करते नजर आएंगे.

आईपीएल के बाद कर रहे हैं वापसी

Asia Cup

आपको बता दें कि बीते दिनों के केएल राहुल (KL Rahul) ग्रॉइन इंजरी और फिर कोरोना के कारण टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे जहां अब वह जिंबाब्वे सीरीज के लिए पूरी तरह फिट है. देखा जाए तो आईपीएल 2022 के बाद लगातार केएल राहुल (KL Rahul) की किस्मत उनका साथ नहीं दे रही है. साउथ अफ्रीका सीरीज में भी उन्हें कप्तानी करने का मौका मिला था लेकिन सीरीज के चंद कुछ घंटे पहले ही वह चोट की वजह से बाहर हो गए और अब सीधे जिंबाब्वे सीरीज में कप्तानी करते हुए नजर आएंगे.

धोनी की कप्तानी में जिंबाब्वे गई टीम इंडिया

 

dhoni with team

भारत और जिंबाब्वे के बीच साल 2016 में मुकाबला हुआ था. उस वक्त टीम इंडिया की कमान महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में थी जहां पहले मुकाबले में केएल राहुल (KL Rahul) ओपनिंग करने आए और इसमें 115 गेंदों में उन्होंने 100 रन बनाते हुए टीम इंडिया के लिए मैच विनिंग पारी खेली. यही वजह है कि यह मैच राहुल के लिए हमेशा के लिए यादगार बन गया जहां एक बार फिर से केएल राहुल (KL Rahul) के पास इतिहास रचने का मौका है.

शानदार रहा KL Rahul का करियर

KL Rahul 2

केएल राहुल (KL Rahul) को अक्सर टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करते हुए देखा गया जिनका करियर शानदार रहा है. उन्होंने अभी तक 42 वनडे मैच खेलते हुए 1634 रन बनाए हैं. वहीं 43 टेस्ट मैच में उनके नाम 2547 रन है. उन्होंने इस फॉर्मेट में 7 शतक और 13 अर्धशतक लगाए हैं. इसके अलावा 56 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में केएल राहुल (KL Rahul)के नाम 1831 रन है जहां लगभग 3 महीने के बाद केएल राहुल चोट के बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं और उनके लिए यह मुकाबला बेहद ही अहम होने वाला है.

यह भी पढ़ें- Suryakumar Yadav ने युजवेंद्र चहल की पत्नी के साथ की तस्वीर पोस्ट, सोशल मीडिया पर मजे ले रहे लोग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *