मैच हारकर भी Kl Rahul पड़े दिग्गजों पर भारी, बना डाला ये खास रिकॉर्ड

Kl Rahul

मैच हारकर भी Kl Rahul पड़े दिग्गजों पर भारी, बना डाला ये खास रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल (Kl Rahul) ने लगातार अपनी धीमी स्ट्राइक रेट पर उठे हुए सवाल को लेकर इस मुकाबले में जो प्रदर्शन दिखाया है उसके बाद हर किसी की बोलती बंद हो गई है जहां उन्होंने इस मुकाबले में 35 गेंदों पर 55 रन की शानदार पारी खेलकर टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दिलाई. भले ही टीम इंडिया यह मुकाबला जीत नहीं पाई लेकिन केएल राहुल (Kl Rahul) ने अपनी यादगार पारी से फैंस का दिल जीत लिया है.

Kl Rahul ने की चौके-छक्के की बरसात

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने आए केएल राहुल (Kl Rahul) ने बेहद ही शानदार प्रदर्शन दिखाया जहां इस मैच में 157 की स्ट्राइक रेट के साथ उन्होंने 35 गेंदों में 55 रन बनाए. इस पारी के दौरान उन्होंने 4 चौके और तीन छक्के भी लगाए. दरअसल रोहित शर्मा इस मुकाबले में बिना कोई कमाल किए केवल कुछ ही गेंद खेलकर आउट हो गए. इसके बाद केएल राहुल ने अच्छी तरह पारी को संभाल कर अपना अर्धशतक पूरा किया.

यह भी पढ़ें- Sanju Samson को वर्ल्ड कप में नहीं दी जगह, तो खिलाड़ी ने दिया मुंहतोड़ जवाब

Kl Rahul ने बनाया खास रिकॉर्ड

टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल (Kl Rahul) ने इस मैच के साथ अपने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 2000 रन पूरे कर लिए हैं. केएल राहुल ने साल 2016 में टीम इंडिया के लिए पहला टी-20 मैच खेला था जहां अभी तक 58 पारी में उन्होंने यह कारनामा किया है और सबसे तेज 2000 रन पूरे करने वाले वह दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बन चुके हैं. इससे पहले बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने यह कारनामा किया है.

यह भी पढ़ें- अब Babar Azam ने टेनिस खेलना शुरू किया तो सोशल मीडिया पर उडा़ मजाक

आलोचकों को दिया जवाब

लगातार केएल राहुल (Kl Rahul) के ऊपर उठ रहे सवाल को लेकर केएल राहुल ने अपने बल्ले से शानदार जवाब दिया है जहां इस मुकाबले में जब रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे खिलाड़ी पूरी तरह फ्लॉप नजर आए, ऐसी परिस्थिति में केएल राहुल (Kl Rahul) ने क्रीज पर टिककर अच्छा स्कोर खड़ा किया. अभी तक केएल राहुल अपने टी-20 करियर में 18 अर्धशतक और दो शतक लगा चुके हैं. सबसे चौंकाने वाली बात तो यह है कि इस मैच से पहले एशिया कप में उनके प्रदर्शन को देखकर लगातार प्लेइंग इलेवन से बाहर करने की मांग हो रही थी लेकिन अब उन्होंने पूरा खेल ही पलट दिया है.

यह भी पढ़ें- Rohit Sharma को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जितना है तो, इन्हें करना होगा टीम से बाहर