KL Rahul को एशिया कप में तो मील गई जगह, लेकिन टी-20 वर्ल्ड कप से हो सकते हैं बाहर!

KL Rahul

KL Rahul को एशिया कप में तो मील गई जगह, लेकिन टी-20 वर्ल्ड कप से हो सकते हैं बाहर!

भारत और जिंबाब्वे के बीच हुए सीरीज में भले ही टीम इंडिया ने जीत हासिल की हो लेकिन केएल राहुल (KL Rahul) के प्रदर्शन पर अभी एक बहुत बड़ा सवाल खड़ा है जहां जिंबाब्वे के खिलाफ वह अपने बल्ले से वो प्रदर्शन नहीं दिखा पाए जिनकी उम्मीदें की जा रही थी. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया में आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए उन्हें सलामी बल्लेबाज के रूप में उतारने पर सवाल खड़े होने लगे हैं जहां केएल राहुल (KL Rahul) का खराब प्रदर्शन अब उन्हीं के लिए बहुत बड़ी मुसीबत बन रहा है जिस वजह से वह टी-20 वर्ल्ड कप में शामिल होने का मौका भी गंवा सकते हैं.

खराब प्रदर्शन बनी मुसीबत

kl rahul 10

बीते कई मुकाबलों में यह देखा गया कि केएल राहुल (KL Rahul) चोट की वजह से नहीं खेल पाए थे जहां उन्होंने अपनी सर्जरी भी करवाई जिसके कुछ समय बाद वह कोरोना की चपेट में आ गए जहां अब ठीक होने के बाद उन्होंने जिंबाब्वे सीरीज की कप्तानी की लेकिन उम्मीदों पर खड़े नहीं हो पाए. एशिया कप 2022 में वह अपने फॉर्म में वापसी करते हैं तो यह उनके लिए बेहद ही अच्छी खबर होगी वरना इस साल के अंत में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए उनकी जगह किसी और खिलाड़ी को सलामी बल्लेबाज की भूमिका सौपीं जा सकती हैं.

जिंबाब्वे में नहीं दिखा पाए कोई कमाल

kl 5

भारत और जिंबाब्वे के बीच हुए तीन मैचों की वनडे सीरीज में कप्तानी करने वाले केएल राहुल (KL Rahul) को पहले वनडे मैच में बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला. दूसरे मैच में वह केवल 1 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं तीसरे और आखिरी मुकाबले में उन्होंने केवल 30 रन बनाए जहां एशिया कप में भी उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह दी जाएगी या नहीं इसे लेकर भी बहुत बड़ा सवाल खड़ा है क्योंकि एशिया कप का पहला मुकाबला भारत को पाकिस्तान के साथ खेलना है जिसमें टीम इंडिया कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहेगी.

यह भी पढ़ें- Asia Cup में कोहली- पंत के जगह मिलने पर दिनेश कार्तिक का कटा पत्ता, जगह मिलना मुश्किल

यह बल्लेबाज ले सकते हैं जगह

team india 33

अगर केएल राहुल (KL Rahul) जल्द ही अपने फॉर्म में नहीं लौटते हैं ते ये तय है कि इस साल के अंत में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में उनकी जगह लेने के लिए ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर को सलामी बल्लेबाज के रूप में आजमाया जा सकता है. इन सभी खिलाड़ियों ने बीते कई मुकाबले में सलामी बल्लेबाज के तौर पर भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन दिखाया है. देखा जाए तो केएल राहुल (KL Rahul) को इस वक्त अपने खराब प्रदर्शन को लेकर काफी आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ रहा है जहां इस वक्त उनकी धीमी स्ट्राइक रेट सबसे बड़ी आलोचना की वजह बनी हुई है.

यह भी पढ़ें- Shaheen Afridi वहां क्या कर रहा है… टीम के साथ नजर दुबई में शाहीन अफरीदी को देख लोग हुए हैरान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *