केएल राहुल ने भारतीय टीम में सेलेक्ट नहीं होने पर ट्वीट कर किया ये चौंकाने वाला खुलासा, पोस्ट में झलका दर्द

केएल राहुल

केएल राहुल ने भारतीय टीम में सेलेक्ट नहीं होने पर ट्वीट कर किया ये चौंकाने वाला खुलासा, पोस्ट में झलका दर्द

भारत के पहले क्रम के खतरनाक बल्लेबाज केएल राहुल इन दिनों अपने निजी लाइफ में बहुत ही बुरे वक्त से गुजर रहे हैं. उन्होंने जून में ही जर्मनी से अपना हर्निया का आपरेशन करवाकर लौटें हैं. उसके बाद वो ठीक होकर वेस्टइंडीज दौरे के लिए उन्होंने ट्रेनिंग भी शुरू कर दी थी. लेकिन फिर वो कोरोना पॉजिटिव हो गए जिसके चलते वो इस दौरे पर भारतीय टीम में शामिल नहीं हो सके.

वहीं अब इस महीने होने जा रहे जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन कर लिया गया है और उस लिस्ट में केएल राहुल का नाम नहीं है. इसको लेकर केएल राहुल ने अपने सोशल मीडिया पर खुलासा किया है की क्यों उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया है.

आईपीएल के बाद से भारतीय टीम से हैं बाहर

kl

आईपीएल 2022 के बाद से केएल राहुल चोट की वजह से इंटरनेशनल मैच में भारतीय टीम से दूर हो गए थे. उन्हें साउथ अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम का कमान संभालने के लिए कप्तान बनाया गया था. लकिन कमर में चोट की वजह से वो टीम से बाहर हो गए. उसके बाद से वो लगातार अपने स्वस्थ के उतर चढाव के कारण से इंटरनेशनल मैचों से दूर होते चले गए. अब उन्हें जिम्बाब्वे दौरे पर भी टीम में जगह नहीं दिया गया. ऐसे में ये सवाल उठ रहे हैं की, क्या वो होने वाले एशिया कप और टी20 विश्व कप में भारतीय टीम में शामिल हो पाएंगे?

राहुल ने ट्वीट कर बताया टीम में नहीं होने की वजह

rahul

भारतीय टीम के खतरनाक बल्लेबाज केएल राहुल ने ट्वीट कर बताया वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं होने की वजह. उन्होंने अपने ट्वीटर पोस्ट में लिखा की, “हे गाइज । मैं अपने स्वास्थ्य और फिटनेस के बारे में कुछ बातें स्पष्ट करना चाहता था। जून में मेरी सर्जरी सफल रही और मैंने वेस्टइंडीज के टीम दौरे के लिए राष्ट्रीय कर्तव्य पर लौटने की उम्मीद के साथ प्रशिक्षण शुरू किया था.”

उन्होंने आगे लिखा की, “दुर्भाग्य से, जैसा कि मैं पूरी तरह से स्वस्थ होने के करीब था, मैंने COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया. यह स्वाभाविक रूप से चीजों को कुछ हफ़्ते पीछे धकेल देता है, लेकिन मेरा लक्ष्य जल्द से जल्द ठीक होना है, और जितनी जल्दी हो सके चयन के लिए उपलब्ध होना चाहूंगा. राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व करना सर्वोच्च सम्मान है, और मैं वहां वापस नीले रंग में बाहर निकलने का इंतजार नहीं कर सकता. जल्द ही मिलते हैं, केएलआर.”

⏳💙🇮🇳🙏🏽 pic.twitter.com/2ULENT5Puk

— K L Rahul (@klrahul) July 30, 2022

सबसे खतरनाक सलामी बल्लेबाज केएल राहुल

lokesh rahul

अपने दम पर केएल राहुल ने भारत को कई मैच जीताएं हैं. उनकी गिनती विश्व के सबसे खतरनाक सलामी बल्लेबाजों में होती है. राहुल ने भारत के लिए तीनों फोर्मेंट में अपने बल्लेबाजी का छाप छोड़ी है. केएल राहुल भारतीय क्रिकेट टीम के उपकप्तान भी है. भारतीय टीम के लिए केएल राहुल ने अब-तक 43 टेस्ट मैचों में 2547 रन, 42 वनडे मैचों में 1634 रन और 56 टी20 मैचों में 1831 रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें- दिनेश कार्तिक ने किया टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन का दावा, बताई अच्छे ‘फिनिशर’ की क्वालिटी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *