Asia Cup से वापसी करेंगे KL Rahul, जिंबाब्वे सीरीज से रहेंगे बाहर

Asia Cup

Asia Cup से वापसी करेंगे KL Rahul, जिंबाब्वे सीरीज से रहेंगे बाहर

इस वक्त टीम इंडिया में एशिया कप (Asia Cup) को लेकर काफी हलचल तेज हो चुकी है जहां प्लेइंग इलेवन में किसे जगह दी जाएगी अभी तक इसका ऐलान नहीं किया गया है. वही देखा जाए तो आईपीएल 2022 के बाद लगातार चोट की वजह से बाहर रहे केएल राहुल (KL Rahul) को लेकर यह कहा जा रहा है कि वह एशिया कप (Asia Cup) से टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं.

इसके अलावा टीम इंडिया का एक और तेज गेंदबाज दीपक चाहर जो आईपीएल के वक्त चोट की वजह से बाहर हो गए थे वह भी अब पूरी तरह फिट हो चुके हैं और टीम इंडिया के लिए खेलने को तैयार है. 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप को लेकर जल्द ही टीम इंडिया का ऐलान किया जाएगा.

जिंबाब्वे सीरीज से बाहर रहेंगे KL Rahul

KL 1

आईपीएल 2022 के बाद से ही लगातार यह देखा जा रहा है कि केएल राहुल (KL Rahul) की किस्मत उनका साथ नहीं दे रही है. सबसे पहले साउथ अफ्रीका सीरीज में उन्हें कप्तानी करने का मौका मिला लेकिन सीरीज के एक दिन पहले ही वह चोटिल हो गए जिसके बाद वह इंग्लैंड दौरे पर भी नहीं जा पाए और अब वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही सीरीज से भी बाहर है.

ऐसे में जिंबाब्वे के खिलाफ होने वाली सीरीज में उनकी वापसी तय थी लेकिन वह कोरोना पॉजिटिव हो गए जिस कारण यह सीरीज भी उनके हाथ से निकल गया. दरअसल हाल ही में उन्होंने अपनी सर्जरी भी करवाई है जिस वजह से अभी वह पूरी तरह ठीक नहीं हो पाए है.

Asia Cup के लिए KL Rahul सेफ जों में

 

KL Rahul 2

एशिया कप (Asia Cup) को लेकर यह देखना बेहद दिलचस्प होगा कि चयन समिति 15 खिलाड़ियों का चयन करती है या फिर संभावित विकल्पों को आजमाने की बात ध्यान में रखते हुए 17 सदस्य टीम चुनती है. दरअसल केएल राहुल (KL Rahul) को लेकर यह कहा जा रहा है कि उन्हें कुछ भी साबित करने की जरूरत नहीं है जब भी वह टी-20 खेलते हैं तो हमेशा सलामी बल्लेबाज के रूप में उभरकर सामने आते हैं.

विराट कोहली को नहीं है कोई खतरा

kohli 1

दरअसल खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली को लेकर लगातार यह चिंता जाहिर की जा रही थी कि कहीं इस बल्लेबाज की जगह कोई और खिलाड़ी न ले ले लेकिन चिंता करने की कोई बात नहीं है क्योंकि तीसरे नंबर के स्थान को फिलहाल कोई खतरा नहीं है. दिनेश कार्तिक ने मध्यक्रम में अपनी जगह लगभग पक्की कर दी है. जबकि भविष्य में दीपक हुड्डा पहले बैकअप विकल्प होंगे. वहीं दूसरी ओर गेंदबाजों में दीपक चाहर के वापसी की पूरी संभावना है तो वही भुवनेश्वर कुमार भी एक अच्छे विकल्प के तौर पर शामिल रहेंगे.

यह भी पढ़ें- IND vs WI: चौथे टी-20 से बाहर हुए Shreyas Iyer, इस स्टार खिलाड़ी को मिली जगह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *