IND vs SA: तीसरे T20 में गायब रहेंगे कोहली-राहुल, सीधे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से भिड़ेंगे

IND vs SA

IND vs SA: तीसरे T20 में गायब रहेंगे कोहली-राहुल, सीधे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से भिड़ेंगे

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच आज तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला होना है जिसमें टीम इंडिया में एक बहुत बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. दरअसल साउथ अफ्रीका को हराकर भारत ने पहले ही सीरीज पर कब्जा कर लिया है. इस वजह से माना जा रहा है कि आज के मुकाबले में टीम इंडिया के दो बड़े बल्लेबाज गायब रहेंगे और सीधे टी-20 वर्ल्ड कप में बल्लेबाजी करते नजर आएंगे.

अब पाकिस्तान के खिलाफ करेंगे बल्लेबाजी

देखा जाए तो भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच होने वाली सीरीज टी-20 वर्ल्ड कप से पहले भारत के लिए आखिरी सीरीज है जिसमें केएल राहुल और विराट कोहली गायब रह सकते हैं और माना जा रहा है कि यह दोनों बड़े खिलाड़ी अब पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में खेलते नजर आएंगे जिसके चलते माना जा रहा है कि इन दो खिलाड़ियों की जगह टीम में श्रेयस अय्यर को मौका दिया जा सकता है जो बीते काफी समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. टी-20 वर्ल्ड कप से पहले इन दोनों खिलाड़ियों को इस वजह से भी आराम दिया गया है ताकि मानसिक तौर पर ये पूरी तरह स्वस्थ हो सके.

आज होगा IND vs SA का औपचारिकता भरा मुकाबला

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों जीतकर भारत ने पहले ही सीरीज पर कब्जा कर लिया है जहां आज का मुकाबला टीम इंडिया के लिए केवल औपचारिकता भरा होने वाला है. वहीं दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीका के लिए ये इज्जत का सवाल होगा कि वह इस मुकाबले को हर हाल में जीते. देखा जाए तो यह पहली बार हुआ है जब टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को अपने घर में टी-20 सीरीज में हराया हो. अब जब भारत सीरीज को अपने नाम कर चुकी है तो ऐसे में कुछ बड़े खिलाड़ियों को आराम देना तो बनता है.

यह भी पढ़ें- आखिर वर्ल्ड कप से बाहर हो ही गए Jasprit Bumrah, मोहम्मद शमी सबसे बड़े दावेदार

जितनी होगी वर्ल्ड कप की ट्रॉफी

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज के बाद वनडे सीरीज खेलनी है जिसमें उन खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा जो टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड में शामिल नहीं है क्योंकि टीम इंडिया कुछ ही दिनों में वर्ल्ड कप के लिए रवाना होगी. जिस तरह से भारतीय खिलाड़ी शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं. ऐसे में इस बार फैंस ट्रॉफी की उम्मीद लगाए बैठे हैं जहां रोहित शर्मा के पास अपनी कप्तानी में शानदार प्रदर्शन करने का बेहतरीन मौका है कि वह अपनी कप्तानी में फैंस के उम्मीदों पर खड़े उतरे.

यह भी पढ़ें- Bihar: गोपालगंज के Mukesh Kumar को BCCI ने दिया सरप्राइज, सेलेक्शन से दिनेश कार्तिक ने ट्वीट कर जताई खुशी