अक्टूबर 2022 के लिए ‘आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ’ विजेता की घोषणा, विराट कोहली ने इन्हें हरा कर जीता खिताब

आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ

अक्टूबर 2022 के लिए 'आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ' विजेता की घोषणा, विराट कोहली ने इन्हें हरा कर जीता खिताब

पुरे विश्व में रन मशीन के नाम से मशहूर भारतीय टीम के खतरनाक बल्लेबाज विराट कोहली को टी20 इंटरनेशनल में शानदार प्रदर्शन के चलते अक्टूबर 2022 के लिए ‘आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ’ चुना गया है. इस रेस में जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा और दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर कोहली के साथ पुरस्कार के लिए नामांकित थे, लेकिन विराट कोहली ने उन्हें हराकर खिताब को अपने नाम कर लिया है.

पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली ने रचा इतिहास

33 वर्षीय विराट कोहली ने अक्टूबर में केवल चार पारियों में बल्लेबाजी की, लेकिन उन्होंने टी 20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ 82* रनों की नाबाद पारी खेलते हुए इसे कभी ना भूलने वाली पारी बना दिया. भारत पूरी तरह से इस मुकाबले से बाहर नजर आ रहा था जब पाकिस्तान ने 160 रनों का पीछा करत रहे रोहित शर्मा की टीम को 31 रनों पर 4 विकेट गिरा दिया था.

लेकिन विराट कोहली ने हार नहीं मानी और विराट पारी खेलते हुए मात्र 53 गेंदों में 6 चौके और 4 चक्कों की मदद से 82* की नाबाद तूफानी पारी खेलते हुए भारत को पाकिस्तान से एतहासिक जीत दिलाई. कोहली ने इस जीत के बाद के मैच प्रेजेंटेशन के दौरान भी स्वीकार किया कि यह उनके टी20ई करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी थी.

आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ चुने जाने के बाद  विराट…

विराट कोहली ने प्लेयर ऑफ द मंथ चुने जाने के बाद कहा की, “अक्टूबर के लिए ‘आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ’ चुना जाना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है. दुनिया भर के प्रशंसकों और पैनल द्वारा स्टैंडआउट खिलाड़ी के रूप में चुने जाने से यह सम्मान मेरे लिए और भी खास हो गया है”

यह भी पढ़ें- टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हुए टीम को आईसीसी ने किया ब्लैक एंड वाइट, पॉइंट्स टेबल में बढ़त बनाने वाले रंगीन

उन्होंने आगे कहा, “मैं अन्य नामांकित व्यक्तियों को बधाई देना चाहता हूं जिन्होंने अक्टूबर महीने के दौरान इतना अच्छा प्रदर्शन किया और मेरे साथियों को भी, जो मेरी क्षमता के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए मेरा समर्थन करना जारी रखते हैं.”

10 नवंबर को इंग्लं से भिड़ेगी भारतीय टीम

पाकिस्तान के खिलाफ अपनी शानदार पारी से पहले विराट कोहली ने महीने की शुरुआत में गुवाहाटी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिर्फ 28 गेंदों में 49* रनों की शानदार पारी खेली. उन्होंने टी 20 विश्व कप में नीदरलैंड के खिलाफ 44 गेंदों में नाबाद 62 रन बनाए. कोहली के इस प्रदर्शन ने भारत को मेगा इवेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने में मदद करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. भारत अब दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड से 10 नवंबर को एडिलेड में भिड़ेगा.

यह भी पढ़ें- IND vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत-पाकिस्तान को देखना पसंद करेंगे शेन वॉटसन