Mithali Raj के संन्यास लेते ही हरमनप्रीत कौर को मिली कप्तानी, स्मृति मंधाना बनी उप-कप्तान

Mithali Raj

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है जहां उनके संन्यास के कुछ घंटों बाद ही भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी हरमनप्रीत कौर को सौंप दी गई है जिन्हें श्रीलंका के आगामी दौरे के लिए कप्तान बनाया गया है. वही स्मृति मंधाना को उप कप्तान की जिम्मेदारी सौंपी गई है जहां मिताली राज (Mithali Raj) के सन्यास ने हर किसी को चौका दिया है.

नई कप्तान को मिली जिम्मेदारी

Mithali Raj

देखा जाए तो भारतीय महिला क्रिकेट टीम को 23 जून से श्रीलंका दौरे के दौरान तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय और तीन वनडे मैच खेलने हैं. यही वजह है कि मिताली राज (Mithali Raj) के कप्तानी छोड़ते ही टीम इंडिया ने तुरंत में कप्तान की घोषणा कर दी है ताकि किसी भी तरह से टीम को अपनी तैयारी करने में परेशानी ना हो. भारतीय महिला क्रिकेट टीम की नई कप्तान के ऊपर एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी होगी कि वह टीम के शानदार प्रदर्शन को अपनी कप्तानी में भी बरकरार रखें.

इन खिलाड़ियों को मिली टीम इंडिया में जगह

Mithali Raj

अगर टीम इंडिया में शामिल खिलाड़ियों की बात करें तो इसमें हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, याशिका भाटिया, मेघना, दीप्ति शर्मा, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, सिमरन बहादुर, रिचा घोष, पूजा वस्त्रेकर, मेघना सिंह, रेणुका सिंह, जेमिमा रोड्रिग्स और राधा यादव का नाम शामिल है. आपको बता दें कि मध्यक्रम के बल्लेबाज हरलीन देअोल ने सिर्फ एक वनडे मैच खेला है जिन्हें टीम में शामिल किया गया है. इसके अलावा दूसरी ओर एस मेघना ने हाल ही में महिला T20 चैलेंज में 73 रन बनाए थे जिन्होंने इस में अपनी जगह पक्की की है.

Mithali Raj ने किया संन्यास का ऐलान

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहकर हर किसी को चौंका दिया है जहां मिताली राज (Mithali Raj) ने अपने टि्वटर हैंडल से अपने रिटायरमेंट का ऐलान करते हुए अपने 23 वर्षों के सफर का अंत किया है. देखा जाए तो इस वक्त मिताली राज काफी अच्छे फॉर्म में चल रही थी जहां हर फॉर्मेट में वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाली भारतीय महिला खिलाड़ी थी.इससे पहले साल 2019 में मिताली राज (Mithali Raj) ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास लिया था जहां उनके नाम 89 T20 इंटरनेशनल मैचों में कुल 2364 रन है जो इस फॉर्मेट में किसी भी भारतीय महिला खिलाड़ी द्वारा सबसे ज्यादा रन है.

ये भी पढ़े- IND vs SA सीरीज का पहला मैच इस खिलाड़ी की वजह से हारी टीम इंडिया, अगले मैच में नहीं मिलेगा मौका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *