मोहम्मद सिराज की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, भरी ना पड़ जाए अंपायर से उलझना

मोहम्मद सिराज

मोहम्मद सिराज की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, भरी ना पड़ जाए अंपायर से उलझना

रविवार को रांची के जेएससीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला भारत और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मैच में अंपायर से भिड़े मोहम्मद सिराज. इस मुकाबले को भारत ने 7 विकेट से अपने नाम किया. श्रेयस अय्यर, ईशान किशन और मोहम्मद सिराज इस मुकाबले के हीरो रहे. इन खिलाड़ियों ने इस मुकबले से कई रिकॉर्ड बनाए. वहीं मुकाबले के दौरान एक ऐसा वाक्या हुआ जिसके चलते वहां का माहौल गरम हो गया.

मैच के बीच अंपायर से भिड़े मोहम्मद सिराज

वनडे सीरीज के दुसरे मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ की भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज अंपायर से उलझ गए और खूब सुर्खियां बटोरी. सिराज उस समय अपना आपा खोते हुए अंपायर से भीड़ गए. दरसल, मोहम्मद सिराज के एक ओवर के दौरान उनकी दूसरी गेंद पर अफ्रीकी कप्तान केशव महाराज बीट हो गए, गेंद सीधे विकेटकीपर संजू सेमसन के हाथ में गई.

Read More: ‘रांची में सिर्फ मुझे हीं नहीं मिलता प्यार’, Ishan Kishan ने शार्दुल के फैंस के लिए जो किया, होने लगी वाहवाही

बचाव में उतरे शिखर धवन

उन्होंने मिलर को रन आउट करने के लिए सिराज के तरफ गेंद फेकी. तब सिराज ने गेंद को नॉन स्ट्राइक एंड पर थ्रो किया, लेकिन गेंद स्टम्प में लगाने से चुक गई और बाउंड्री लाइन के बहार चली गई. जिसके बाद अंपायर वीरेंदर शर्मा ने इसे बाई के रम में साउथ अफ्रीका को 4 रन दे दिया. अंपायर का ये फैसला सिराज के लिए ना ग्वार गुजरा और उन्होंने अंपायर से इसके लिए बहस करनी शुरू कर दी, जिसके बीच में कप्तान धवन को आना पड़ा. ऐसे में मोहम्मद सिराज की इस हरकत से उन्हें भरी जुर्माना देना पड़ सकता है.

‘प्लेयर ऑफ द मैच’ रहे श्रेयस

टॉस जीत कर साउथ अफ्रीका के कप्तान केशव महाराज ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. अफ्रीकी बल्लेबाजों ने 50 ओवर में 7 विकेट गवां कर भारत को 278 रन का लक्ष्य दिया. जबाब में भारतीय बल्ल्लेबजों ने 45.5 ओवर में 7 विकेट से दुसरे मुकाबले को अपने नाम किया. इस मैच में श्रेयस अय्यर ने 111 गेंदों मने 15 चौके की मदद से 113 रन बनाकर नाबाद शतकीय पारी खेली और ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ बने.

Read More: IND vs SA: ना कोच लक्ष्मण ना कप्तान धवन, किशन ने इन्हें दिया अपनी शानदार पारी का श्रेय