IND vs SA: वनडे सीरीज में खेल सकते हैं मोहम्मद शमी, बनाया जा रहा खास प्लान

IND vs SA

IND vs SA: वनडे सीरीज में खेल सकते हैं मोहम्मद शमी, बनाया जा रहा खास प्लान

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच चल रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज में मोहम्मद शमी को मौका दिया गया था लेकिन कोरोना के कारण वह टीम का हिस्सा नहीं हो पाए जहां टी-20 वर्ल्ड कप से शमी का नाम गायब होने के बाद लोगों ने सोशल मीडिया के माध्यम से बीसीसीआई पर जमकर सवाल उठाया जिसके बाद यह माना जा रहा है कि अब मोहम्मद शमी को लेकर एक खास प्लान बनाया जा रहा है और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज (IND vs SA) में मोहम्मद शमी को आजमाया जा सकता है.

वनडे में मिल सकता मौका

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच अभी दो टी-20 मुकाबले बाकी है जिसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी जिसमें उन खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा जो अगले महीने वर्ल्ड कप खेलने वाले हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि जब मोहम्मद शमी कोरोना से पूरी तरह ठीक हो चुके हैं तो उन्हें इस सीरीज (IND vs SA) का हिस्सा बनाया जा सकता है. दरअसल शमी ने आईपीएल के बाद टी-20 फॉर्मेट में हिस्सा नहीं लिया है. यही वजह है कि उनके लिए उम्मीदे और भी ज्यादा बढ़ चुकी है.

यह भी पढ़ें- Breaking News: Jasprit Bumrah टी20 वर्ल्ड कप में आ सकते हैं नजर!

वर्ल्ड कप से पहले होगा शमी का टेस्ट

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच चल रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज के बीच यह भारत के लिए अच्छी खबर है कि मोहम्मद शमी ने कोरोना को मात देकर अब भारत की उम्मीदें बढ़ा दी है लेकिन अभी भी शमी को नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिपोर्ट करना होगा. शमी को मैच फिट होने की जरूरत है और वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले यही वजह है कि उन्हें वनडे सीरीज खेलने के लिए कहा जा सकता है. हालांकि इस बीच मोहम्मद शमी अकेले नहीं है.

कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो इस वक्त टी-20 वर्ल्ड कप में शामिल होने के लिए मजबूती से अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं क्योंकि जसप्रीत बुमराह की चोट की वजह से अभी बहुत बड़ा सस्पेंस बरकरार है जो साउथ अफ्रीका और भारत (IND vs SA) के खिलाफ सीरीज के बाद ही खत्म होगा.

यह भी पढ़ें- क्या एक Jasprit Bumrah के कंधे पर थी टी20 वर्ल्ड कप की जिम्मेदारी? फैंस बहुत परेशान

रेस में है और भी खिलाड़ी

दरअसल भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच सीरीज के बाद भारत का अगला मिशन टी-20 वर्ल्ड कप है जिसके लिए मोहम्मद शमी को रिजर्व खिलाड़ियों की सूची में रखा गया है. शमी को 6 अक्टूबर को ही बाकी टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होना है लेकिन बुमराह की चोट ने सारे हालात को बदल दिए हैं. ऐसे में अभी सेलेक्टर बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं कर रहे हैं क्योंकि वह 15 अक्टूबर तक इंतजार करेंगे.

इसके बाद ही बुमराह या फिर कोई और खिलाड़ी को लेकर स्पष्ट तौर पर ऐलान होगा कि कौन टी-20 वर्ल्ड कप में खेलेगा जहां इस रेस में मोहम्मद सिराज भी बने हुए हैं जिन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ (IND vs SA) बाकी के बचे दो टी-20 मैचों में शामिल किया गया है.

यह भी पढ़ें- Suresh Raina ने इस उम्र में लपका शानदार कैच, हुए चोट का शिकार