Mohammed Shami टीम में जगह मिलने पर हुए भावुक, सोशल मीडिया पर शेयर किया इमोशनल पोस्ट

Mohammed Shami

Mohammed Shami टीम में जगह मिलने पर हुए भावुक, सोशल मीडिया पर शेयर किया इमोशनल पोस्ट

टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के कारण टीम से बाहर हो गए और उनकी जगह मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को शामिल किया गया. भारतीय टीम मैनेजमेंट ने काफी समय बाद बुमराह का रिप्लेसमेंट शमी को चुना और उन्हें 15 सदस्य टीम में शामिल किया. शमी लम्बे समय के बाद टी20 स्क्वाड में शामिल हुए है. वहीं पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को टी20 वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला खेलने से पहले उन्होंने सोशल मीडिया पर एक विडियो शेयर किया है. उस विडियो के द्वारा शमी ने अपने फैंस के लिए एक इमोशनल नोट साझा किया है.

Mohammed Shami ने शेयर किया इमोशनल पोस्ट

सोमवार यानि की 17 अक्टूबर को ब्रिसबेन के गाबा में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का पहला अभ्यास मैच था. इस मुकाबले से पहले मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने अपने फैंस के लिए एक खास पोस्ट शेयर किया. उन्होंने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक विडियो शेयर करते हुए लिखा की,

“टीम में वापस जगह पाने के लिए बहुत मेहनत, कमीटमेंट और डैडिकेशन की आवश्यकता थी. लेकिन ऑस्ट्रेलिया की यात्रा पूरी तरह से फायदेमंद रही है और मेरा, साथी खिलाड़ियों के साथ वापस आने से बेहतर कोई एहसास नहीं है. विश्व कप का बेसब्री से इंतजार है.” 

यह भी पढ़ें- मोहम्मद शमी को क्यों दिया आखिरी ओवर? जो इस मुकाबले का हिस्सा भी नहीं थे, रोहित शर्मा ने किया खुलासा

Mohammed Shami ने अभ्यास मैच में माहौल लुट लिया

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए अभ्यास मैच में भारतीय टीम के प्लेइंग 11 में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को शामिल किया गया था. लेकिन दुसरे पारी के पुरे मुकाबले के दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें गेंदबाजी का कोई मौका नहीं दिया. जिसके बाद से ऑस्ट्रेलिया को आखिरी ओवर में 11 रन बनाने थे. सामने थे कंगारू टीम के कप्तान और सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच जो की पहले से 72 रन बनाकर आखिरी ओवर के लिए स्ट्राइक पर खड़े थे. मैच हाथ से निकलता देख रोहित ने मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) पर भरोसा जताते हुए उन्हें गेंद दिया.

कप्तान रोहित शर्मा की उम्मीदों पर खरे उतरते हुए मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने अपने तूफानी गेंदों का जलवा दिखाया. आखिरी के 6 गेंदों में ऑस्ट्रेलिया को 11 रन जीत के लिए चाहिए थे. लेकिन शमी ने आखिरी के ओवर में मात्र 4 रन देकर 3 अहम विकेट चटकाए. जिसके बदौलत भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 रनों से अपनी जीत हासिल की.

यह भी पढ़ें- ‘कोहली को रोको कोई’, विराट कोहली ने पैट कमिंस का अद्भुत कैच लपका तो ऑस्ट्रेलियाई फैंस की निकल गई आह