Asia Cup में बुमराह और हर्षल पटेल की चोट का फायदा उठाएंगे मोहम्मद शमी, टीम में मिलेगी जगह

Asia Cup

Asia Cup में बुमराह और हर्षल पटेल की चोट का फायदा उठाएंगे मोहम्मद शमी, टीम में मिलेगी जगह

एशिया कप (Asia Cup) के लिए जब से 15 खिलाड़ियों का ऐलान किया गया है तब से लगातार उन खिलाड़ियों को लेकर चर्चा की जा रही है जहां अब इस वक्त टीम इंडिया के दो बड़े गेंदबाज चोट की वजह से जूझ रहे हैं जिन्हें ना तो जिंबाब्वे सीरीज में खेलने का मौका मिलेगा ना ही एशिया कप (Asia Cup) में. ऐसे में इन दो बड़े गेंदबाज के चोटिल होने का फायदा मोहम्मद शमी उठा सकते हैं जो पिछले कई समय से टीम से बाहर चल रहे हैं. उनकी अब एशिया कप में वापसी हो सकती है.

चोटिल है ये खिलाड़ी

bumarah harshal

दरअसल इस वक्त टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और अपनी पीठ की चोट के कारण टीम से बाहर हुए हैं. वहीं हर्षल पटेल को वेस्टइंडीज दौरे पर चोट लग गई थी जहां इन दोनों ही खिलाड़ियों की चोट अभी गंभीर है और इनकी वापसी अभी मुश्किल मानी जा रही है. यही वजह है कि एशिया कप (Asia Cup) में अब इन खिलाड़ियों की जगह एक धाकड़ गेंदबाज की तलाश की जा रही है जो मोहम्मद शमी पूरी कर सकते हैं और यह भी माना जा रहा है कि आगामी ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका सीरीज में भी मोहम्मद शमी को टीम इंडिया की टी- 20 टीम में हिस्सा मिल सकता है.

Asia Cup में मोहम्मद शमी को मिलेगा फायदा

mohammed shami 1

भले ही एशिया कप (Asia Cup) के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है लेकिन इस वक्त टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी मुसीबत की बात यह है कि जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल जैसे स्टार गेंदबाज इस वक्त चोटिल हैं. ऐसे में बीसीसीआई मोहम्मद शमी को टी-20 टीम में वापस ला सकती हैं. टी-20 वर्ल्डकप 2021 के बाद से ही मोहम्मद शमी ने भारत के लिए अभी तक कोई भी टी- 20 क्रिकेट नहीं खेला है. कहीं ना कहीं देखा जाए तो मोहम्मद शमी भी मौके के इंतजार में थे जो अब उन्हें मिलता नजर आ रहा है.

मोहम्मद शमी का शानदार प्रदर्शन

shami

आईपीएल 2022 से ही लगातार मोहम्मद शमी बेहद ही शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं जहां पिछले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में भी वह टीम इंडिया का हिस्सा रहे थे. मोहम्मद शमी ने आखिरी बार टी-20 मैच पिछले साल नामीबिया के खिलाफ खेला था. आपको बता दें कि अभी तक मोहम्मद शमी ने भारत के लिए 17 टी-20 मैच खेलते हुए 18 विकेट हासिल किए हैं जहां एशिया कप (Asia Cup) में उनके प्रदर्शन पर हर किसी की निगाहें टिकी होगी.

यह भी पढ़ें- Asia Cup से पहले पाकिस्तान को लगा जोरदार झटका, बाहर हो सकते हैं शाहीन अफरीदी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *