Mohammed Shami ने ली टी20 वर्ल्ड कप में बुमराह की जगह, जल्द करेंगे ब्रिस्बेन अभ्यास

Mohammed Shami

Mohammed Shami ने ली टी20 वर्ल्ड कप में बुमराह की जगह, जल्द करेंगे ब्रिस्बेन अभ्यास

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को घोषणा कर दी है की अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप 2022 के लिए भारतीय टीम में चोटिल जसप्रीत बुमराह की जगह लेंगे. शमी को शुरुआत में आरक्षित खिलाड़ियों की सूची में शामिल किया गया था. लेकिन अब टूर्नामेंट से पहले मुख्य टीम में शामिल कर गया है.

दीपक चाहर के चोटिल होने के कारण बाहर होने के बाद, बीसीसीआई ने श्रेयस अय्यर और रवि बिश्नोई के साथ मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को रिजर्व में रखा है. जिसमें तीनों खिलाड़ी पहले ही ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो चुके हैं और टीम के साथ जुड़ चुके हैं.

जल्द हीं Mohammed Shami शुरू करेंगे अभ्यास

बीसीसीआई ने बयान में कहा, “अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति (The All India Senior Selection Committee) ने मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को भारत की आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप टीम में जसप्रीत बुमराह के स्थान पर शामिल किया है. शमी (Mohammed Shami) ऑस्ट्रेलिया पहुंच गए हैं और अभ्यास मैचों से पहले ब्रिस्बेन में टीम के साथ जुड़ेंगे. मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को बैकअप के रूप में चयन किया गया है और वे जल्द ही ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेंगे.

पहले जडेजा भी वर्ल्ड कप से हो चुके थे बाहर

विश्व कप से पहले के भारतीय टीम को कई झटके लगे. ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा घुटने की चोट के कारण बाहर होने वाले पहले खिलाड़ी थे. वहीं बुमराह की पीठ में चोट की खबर टीम के ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से कुछ हफ्ते पहले आई थी.

Read More:-‘T20 world Cup में पाकिस्तान के सामने नहीं टिक पाएगा भारत’, बाबर आजम अपने खिलाड़ियों पर इतराते हुए दिया बयान

एशिया कप से भी बहार थे बुमराह

केवल 14 खिलाड़ी हीं ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हुए थे. क्योंकि चोटिल जसप्रीत बुमराह जो पीठ की चोट के कारण आगामी मेगा इवेंट से बाहर हो गए थे, तो उनकी जगह बीसीसीआई को किसी खिलाड़ी की घोषणा करना बाकी था. इससे पहले भी पीठ की चोट के कारण बुमराह एशिया कप टी20 का हिस्सा नहीं थे. बीसीसीआई ने एहतियाती कदम उठाते हुए बुमराह को महाद्वीपीय टूर्नामेंट से आराम दिया था.

Read More:- ‘आप अंबानी या नरेंद्र मोदी…,’ Sourav Ganguly ने तोड़ी चुप्पी, BCCI अध्यक्ष चुनाव पर दिया इमोशनल बयान