Mohammed Siraj ने रचा इतिहास, वनडे में दुनिया के नंबर वन गेंदबाज का खिताब किया अपने नाम

Mohammed Siraj ने रचा इतिहास, वनडे में दुनिया के नंबर वन गेंदबाज का खिताब किया अपने नाम

Mohammed Siraj ने रचा इतिहास, वनडे में दुनिया के नंबर वन गेंदबाज का खिताब किया अपने नाम

भारत के तेज गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) के लिए पिछले कुछ महीने काफी शानदार रहे हैं और अब आईसीसी की रैंकिंग्स में उन्हें उनके शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिला है। सिराज ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड को पछाड़कर नंबर वन वनडे गेंदबाज बन गए हैं। मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने से पहले श्रीलंका के खिलाफ भी तीन वनडे मैचों में विकेट निकाले थे और अब उन्हें उनके लगातार शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिला है।

वनडे सिराज के नाम है शानदार रिकॉर्ड

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने लगभग तीन साल बाद पिछले साल फरवरी में भारत की ओडीआई टीम में वापसी की थी और तब से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा है। तब से सिराज ने भारत के लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है और 20 मैचों में 37 विकेट निकाले हैं। मंगलवार को, मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को ICC मेन्स ODI टीम ऑफ़ द ईयर में भी नामित किया गया था और बुधवार को दाएं हाथ के इस गेंदबाज के पास जश्न मनाने का एक और कारण आ गया।

यह भी पढ़ें- ‘वनडे क्रिकेट में मैं नंबर वन हूं और मेरे बाद Virat Kohli आता है, लेकिन फिर भी मुझे इग्नोर कर रहे हैं’

Mohammed Siraj बने वनडे में दुनिया के नंबर वन गेंदबाज

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) के नंबर वन बनने की खबर खुद आईसीसी ने शेयर की है। सिराज बोल्ट और ऑस्ट्रेलिया के सीमर जोश हेज़लवुड को पछाड़कर पहली बार नंबर वन ODI गेंदबाज बन गए हैं। सिराज के इस समय 729 रेटिंग अंक हैं और वो हेज़लवुड से 2 रेटिंग पॉइंट आगे निकलकर शीर्ष पर पहुंच गए हैं। जबकि हेजलवुड सिराज से सिर्फ 2 पॉइंट पीछे (727) हैं।

जबकि इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर ट्रेंट बोल्ट के 707 रेटिंग पॉइंट हैं और क्योंकि बोल्ट पिछले काफी समय से वनडे क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं इसलिए उनका नंबर वन तक पहुंचना फिलहाल मुश्किल नजर आ रहा है। ऐसे में अब मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखना होगा ताकि वो लंबे समय तक नंबर वन की कुर्सी पर काबिज रह सकें।

यह भी पढ़ें- IND VS NZ: ”हम आसानी से जीत सकते थे लेकिन उस…”, 3-0 से सीरीज हारकर गुस्से में कप्तान टॉम लेथम बल्लेबाजों पर फोड़ा हार का ठीकरा