इन धुरंधर गेंदबाजों के रहते कैसे टिकेंगे Mukesh Kumar, आज प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना होगा मुश्किल

Mukesh Kumar

इन धुरंधर गेंदबाजों के रहते कैसे टिकेंगे Mukesh Kumar, आज प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना होगा मुश्किल

28 वर्षीय बिहार के लाल मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया में जगह मिल गई है लेकिन प्लेइंग इलेवन में जगह बना पाना इस खिलाड़ी के लिए काफी मुश्किल होगा क्योंकि इस वक्त टीम में मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर और आवेश खान जैसे तेज गेंदबाजों का चयन किया गया है. ऐसे में बतौर तेज गेंदबाज मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) के लिए यह बहुत बड़ी चुनौती होगी कि वह अपने प्रदर्शन से किस तरह प्लेइंग इलेवन में जगह बनाते हैं क्योंकि इस वक्त आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का बोलबाला ज्यादा है जो मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) पर हावी पड़ सकते हैं.

Mukesh Kumar को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना मुश्किल

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज खत्म हो चुकी है जहां वनडे सीरीज के लिए खिलाड़ियो पर जोरों से चर्चा हो रही है जिसकी शुरुआत 6 अक्टूबर से होने जा रही है. देखा जाए तो इस वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में खासतौर पर उन खिलाड़ियों को मौका दिया गया है जो टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है जहां मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) ने अपने प्रदर्शन से हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है और टीम इंडिया में जगह बना पाने में कामयाब हुए हैं लेकिन प्लेइंग इलेवन में ऐसी उम्मीद है कि कुछ खिलाड़ी उन पर भारी पड़ सकते हैं.

इन 3 खिलाड़ियों के लिए मुश्किल होगी राह

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में रजत पाटीदार, ऋतुराज गायकवाड और मुकेश कुमार के लिए प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह बना पाना काफी मुश्किल होगा क्योंकि टीम में पहले से शिखर धवन, श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन जैसे सीनियर खिलाड़ी है. वहीं दूसरी तरफ ईशान किशन, शुभ्मन गिल और राहुल त्रिपाठी जैसे धाकड़ युवा बल्लेबाजों को भी शामिल किया गया है जिसके बाद यह माना जा रहा है कि इन खिलाड़ियों को ब्लू जर्सी पहनने का मौका नहीं मिलेगा.

यह भी पढ़े- Rishabh Pant हो सकते हैं टीम इंडिया से ड्रॉप, इस खिलाड़ी से है सिखने की जरुरत- जडेजा

रोचक होगा प्लेइंग इलेवन

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए शिखर धवन कप्तानी करते नजर आएंगे. वहीं उप कप्तान के तौर पर ईशान किशन और संजू सैमसन टीम में मौजूद होंगे. टी-20 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 2-1 से हराने के बाद एक बार फिर यही रणनीति के साथ भारत मैदान पर उतरेगा कि वनडे सीरीज में भी साउथ अफ्रीका को हराकर सीरीज पर कब्जा कर सके. ऐसे में प्लेइंग इलेवन में किन खिलाड़ियों को जगह मिलता है, यह बेहद ही दिलचस्प होगा.

यह भी पढ़े- वर्ल्ड कप कैसे जीतेगी Team India, ओपनिंग बल्लेबाज से लेकर गेंदबाज पडे़ है फ्लॉप