Bihar के लाल मुकेश कुमार Team India में करेंगे कमाल, SA के खिलाफ खेलेंगे अपना पहला ODI मैच

Team India

Bihar के लाल मुकेश कुमार Team India में करेंगे कमाल, SA के खिलाफ खेलेंगे अपना पहला ODI मैच

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के बाद टीम इंडिया (Team India) को तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है जिसके लिए टीम के बड़े-बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा क्योंकि यह सभी वर्ल्ड कप के लिए रवाना होंगे. ऐसे में 6 अक्टूबर से शुरू हो रहे वनडे मुकाबले के लिए टीम इंडिया में गोपालगंज के मुकेश कुमार को एक बार फिर मौका दिया गया है जिसके बाद उनके चाहने वाले पूरी तरह से खुश हैं और लोगों का मानना है कि अगर इसी तरह उन्हे मौके दिए गए तो जल्द ही वह अन्य खिलाड़ियों की तरह भारत के लिए बड़े-बड़े रिकॉर्ड बनाएंगे क्योंकि इस खिलाड़ी मे वो क्षमता है जो कई बार नजर आ चुका है.

दिल्ली कैपिटल में मिली जगह

गोपालगंज के 28 वर्षीय मुकेश कुमार शिखर धवन की कप्तानी में वनडे टीम में खेलते नजर आएंगे. इस खिलाड़ी ने अंडर-19 टूर्नामेंट में बिहार का प्रतिनिधित्व किया था. वहीं आईपीएल में दिल्ली कैपिटल के नेट बॉलर भी रह चुके हैं जहां दिन प्रतिदिन ये खिलाड़ी अपने शानदार प्रदर्शन से टीम इंडिया (Team India) में अपनी जगह बनाने में सफल हो रहा है.

बीसीसीआई की कब से थी निगाहें

टीम इंडिया (Team India) को साउथ अफ्रीका के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज 6, 8 और 11 अक्टूबर को खेलनी है जहां मुकेश कुमार भारत के लिए पहला मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलते नजर आएंगे. इससे पहले मुकेश कुमार ने न्यूजीलैंड ए टीम के खिलाफ टेस्ट मैच में बेहतर प्रदर्शन किया था. बीसीसीआई की निगाहें मुकेश कुमार पर कब से टिकी हुई थी जिन्हें अब तेज गेंदबाज के तौर पर टीम इंडिया (Team India) में शामिल किया गया है.

यह भी पढ़ें- IND vs SA 2nd T20I: देश के लिए Virat Kohli ने दिया रिकॉर्ड्स का बलिदान, कार्तिक का ठुकराया ऑफर

एक हैट्रिक भी ले चुका है ये खिलाड़ी

मुकेश कुमार पहली बार गोपालगंज में प्रतिभा की तलाश में अपनी गेंदबाजी का दम दिखा कर चर्चा में आए. उस प्रतियोगिता में 7 मैच में उन्होंने 1 हैट्रिक सहित 34 विकेट लिए. मुकेश कुमार रणजी ट्रॉफी के लगातार दो सीजन में 30 से ज्यादा विकेट लेकर चयनकर्ताओं की नजर में आ गए. यही वजह है कि लगातार इस खिलाड़ी का नाम सामने आ रहा था. अगर इसी तरह मुकेश कुमार का प्रदर्शन बरकरार रहा तो लगातार टीम इंडिया (Team India) में इन्हे मौके दिए जाएंगे और कुछ ही समय में यह टीम के रेगुलर खिलाड़ी बन जाएंगे.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में Team India का स्क्वाड

शिखर धवन (C), श्रेयस अय्यर (VC), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (WK), संजू सैमसन (WK), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, अवेश खान, मो. सिराज और दीपक चाहर.

यह भी पढ़ें- बिहार के लाल और Team India के खिलाड़ी मुकेश कुमार ने पहले ही दिन न्यूजीलैंड को दिन में दिखाए तारे