Neeraj Chopra ने रचा इतिहास, पावो नूरमी गेम्स में 79 मीटर भाला फेक जीता रजत पदक

Neeraj Chopra

भारत के लिए ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने एक बार फिर से इतिहास रचते हुए नया रिकॉर्ड बनाया है जहां फिनलैंड में पावो नूरमी गेम्स में 89.30 मीटर का थ्रो फेंक कर यह कारनामा किया है जिन्होंने खुद अपने पिछले रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है. अब सोशल मीडिया पर नीरज चोपड़ा की जमकर सराहना की जा रही है जिन्हे लेकर कई ट्वीट भी किए जा रहे हैं.

Neeraj Chopra ने किया शानदार प्रदर्शन

Neeraj Chopra

साल 1957 से लगातार फिनलैंड में पावो नूरमी गेम्स का आयोजन किया जाता है जो वहां की टॉप ट्रैक और फील्ड प्रतियोगिताओं में से एक मानी जाती है जहां इस प्रतियोगिता में भाग लेते हुए भारत के लिए नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) दूसरे स्थान पर रहे. देखा जाए तो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने के बाद नीरज चोपड़ा का यह पहला इंटरनेशनल टूर्नामेंट है जिसमें उन्होंने बेहद ही शानदार प्रदर्शन दिखाया है. इस प्रतियोगिता में ओलिवर हेलेंडर पहले स्थान पर रहे.

Neeraj Chopra ने बनाया रिकॉर्ड

Neeraj Chopra

भाला फेक की दुनिया में नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) एक ऐसा नाम है जिन्हें स्वर्ण पदक माना जाता है जहां वह लगभग 90 मीटर के निशान को छूने में कामयाब रहे है. इस मुकाबले के शुरुआती में नीरज चोपड़ा ने 86.2 मीटर के थ्रो से शुरुआत की जिसके बाद उन्होंने अगला थ्रो 89.30 मीटर का फेका. हालांकि इसके बाद चोपड़ा के तीन प्रयास विफल रहे. उसके बाद अंतिम प्रयास में उन्होंने 80.85 मीटर के थ्रो किए जहां नीरज चोपड़ा के 89.30 मीटर भाला फेंक ने उन्हें वर्ल्ड सीजन लीडर्स लिस्ट में पांचवें स्थान पर पहुंचा दिया है.

अपने प्रदर्शन में सुधार करना चाहते है नीरज

Neeraj Chopra

आपको बता दें कि 7 अगस्त 2021 को नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने टोक्यो ओलंपिक में 87.58 मीटर के अपने ऐतिहासिक स्वर्ण पदक जीतने वाले थ्रो के बाद यह कारनामा किया है. इससे पहले जब नीरज चोपड़ा तुर्की में अपना अभ्यास कर रहे थे तो उन्होंने बताया कि मैं दूरी का दबाव नहीं लेता. मेरा भी सपना 90 मीटर पार करने का है और इस साल इसे पार करने की पूरी कोशिश जरूर करूंगा.

ये भी पढ़े-  Team India में इन तीन खिलाड़ियों की आयरलैंड दौरे के लिए जगह पक्की, IPL में मचा चुके हैं धमाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *