Neeraj Chopra ने धमाकेदार वापसी करते हुए जीता लुसाने डायमंड लीग का खिताब

Neeraj Chopra

Neeraj Chopra ने धमाकेदार वापसी करते हुए जीता लुसाने डायमंड लीग का खिताब

गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने शानदार वापसी करते हुए एक बार फिर से खिताब पर कब्जा जमाया है. दरअसल इस बार हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) अपनी चोट की वजह से हिस्सा नहीं ले पाए थे जिस वजह से इस एथलीट के साथ-साथ इनके फैंस भी काफी निराश थे लेकिन अब इस खिलाड़ी ने चोट से उभरने के बाद शानदार तरीके से वापसी की है और शुक्रवार को लुसाने डायमंड लीग मीट का टाइटल जीत लिया है. उन्होंने इस मुकाबले में 89.08 मीटर का बेस्ट थ्रो किया और इस खिताब को अपने नाम किया जहां सोशल मीडिया पर इसके लिए उन्हें खूब बधाईयां दी जा रही है.

हासिल की दोहरी उपलब्धि

neeraj chopra

नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने लुसाने डायमंड लीग मीट का खिताब जीतने के साथ- साथ 7 एवं 8 सितंबर को ज्यूरिख में होने वाले डायमंड लीग के फाइनल में भी जगह बना ली है. यही नहीं उन्होंने हंगरी के बुडापेस्ट में होने वाले विश्व चैंपियनशिप 2023 के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है. लुसाने डायमंड लीग मीट में नीरज चोपड़ा ने अपने पहले प्रयास में 89.08 मीटर दूर जैवलिन फेंका जिसे छूना दूसरे खिलाड़ियों के लिए मुश्किल रहा.

इसके बाद दूसरे प्रयास में उन्होंने 85.18 मीटर का थ्रो किया जिसके बाद उन्होंने तीसरे अटेंप्ट को स्कीप किया और फिर उनका चौथा प्रयास फाउल करार दिया गया. इसी के साथ नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने पांचवें अटेंप्ट से दूर रहने का फैसला लिया और बेहद ही शानदार तरीके से यह टाइटल जीता.

इन खिलाड़ियों ने दिखाया शानदार प्रदर्शन

neeraj olympic

इस लीग में नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) के अलावा देखा जाए तो टोक्यो ओलंपिक के रजत पदक विजेता जैकब वॉडलेज्च ने 85.88 मीटर के बेस्ट थ्रो के साथ दूसरे स्थान पर रहे जबकि यूएसए के कर्टिस थॉमसन 83.72 मीटर के बेस्ट थ्रो की बदौलत तीसरे स्थान पर रहे. नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने इस मुकाबले में शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए अपने करियर का तीसरा सबसे सर्वश्रेष्ठ प्रयास करके दिखाया है. अगर उनके करियर के सबसे शानदार थ्रो की बात करें तो वह 89.94 मीटर है जो उन्होंने स्पॉटहोम डायमंड लीग में बनाया था.

ग्रॉइन इंजरी की वजह से हुआ नुकसान

neeraj

पिछले महीने वर्ल्ड चैंपियनशिप में नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने 88.13 मीटर के थ्रो के साथ रजत पदक पर कब्जा किया था जिसके बाद कॉमनवेल्थ गेम्स में उनके प्रदर्शन को लेकर एक बहुत बड़ा सस्पेंस बना हुआ था जहां बाद में ग्रॉइन इंजरी के वजह से वह कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा नहीं ले पाए जहां नीरज चोपड़ा इंजरी से उबरने के लिए जर्मनी में रिहैबिलिटेशन के दौर से गुजरे जिसके बाद उन्होंने धमाकेदार कमबैक करते हुए अब अपनी काबिलियत दिखानी शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें- Virat Kohli के लिए पाकिस्तान से सेल्फी खिंचवाने आया एक खास फैन, विराट को मानता है अपना आइडियल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *