T20 World Cup: नीदरलैंड ने 5 विकेट से जीत कर ग्रुप ए में पहले स्थान पर, नामिबिया ये फैसल बना हार का कारण+

नीदरलैंड

T20 World Cup: नीदरलैंड ने 5 विकेट से जीत कर ग्रुप ए में पहले स्थान पर, नामिबिया ये फैसल बना हार का कारण+

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के पांचवें मुकाबले में नीदरलैंड ने अपने ऑलराउंडर बास दी लीडे के  बेहतरीन प्रदर्शन के बदौलत नामीबिया को 5 विकेट से मात दी. लगातार दूसरी बार जीत के बाद नीदरलैंड टीम ए ग्रुप में टॉप (पहले स्थान) पर पहुंच गया है. टॉस जीत कर नामिबिया ने बल्लेबाजी का फैसला किया था, जिसके बाद उन्होंने नीदरलैंड के सामने 121 रन का लक्ष्य दिया. जबाब में डच टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 19.3 ओवर में अपनी जीत हासिल कर ली.

टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला था गलत

नामिबिया की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 121 रनों का लक्ष्य नीदरलैंड के सामने रखा. इस मुकाबले के पहली पारी में नामिबिया के बलेबाज जैन फ्राइलिंक ने 43 रनों की पारी 48 गेंदों में खेली. इसके अलावा नामिबिया का कोई भी बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके. पहले बल्लेबाजी का फैसला नामिबिया के लिए कहीं ना कहीं भरी पड़ा.

जबकि पहली पारी में गेंदबाजी करते हुए नीदरलैंड के ऑलराउंडर डी लीडे ने दो विकेटस चटकाए. वहीं टिम प्रिंगल, कॉलिन एकरमैनस, रूलोफ़ वैन डेर मेर्वे और पॉल वैन मीकेरेन ने एक-एक विकेट अपने नाम किया.

बास डी लीडे ने नीदरलैंड को शानदार जीत दिलाई

121 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की शुरूआत शानदार रही और मैक्स ओ’दाऊद और विक्रमजीत सिंह ने मिलकर पहले विकेट के लिए 59 रन की शानदार साझेदारी दिखाई. पारी के 14वें ओवर तक मैच नीदरलैंड के हाथ में दिख रहा था. लेकिन फिर नामिबिया के गेंदबाजों ने नीदरलैंड पर दबाव बनाना शुरू किया.

यह भी पढ़ें- अब पैट कमिंस संभालेंगे ऑस्ट्रेलियाई वनडे टीम की जिम्मेदारी, आरोन फिंच के संन्यास के बाद लिया गया फैसला

ओ’दाऊद और विक्रमजीत सिंह की बढ़िया साझेदारी

पहले विकेट के लिए खेलते हुए नीदरलैंड के सलामी बल्लेबाज ओ’दाऊद ने 35 गेंदों में 35 रन बनाए. वहीं विक्रमजीत सिंह ने 31 गेंदों में 29 रनों की शानदार पारी खेली. इन दोनों के आउट होने के बाद नामिबिया के तीन विकेट गिर गए. लेकिन बास डी लीडे ने अपने बल्ले से टीम को संभाले रखा और 30 गेंदों में 2 चौके की मदद से नाबाद 30 रन की पारी खेलकर टीम को शानदार जीत दिलाई.

वहीं इस मुकाबले में नामिबिया के गेंदबाज जेजे स्मिट ने दो विकेट चटकाए, तो बर्नार्ड शोल्ट्ज़ और जैन फ्राइलिंक ने एक-एक विकेट हासिल किए.

यह भी पढ़ें- BCCI करने जा रही है हर स्टेट क्रिकेट असोसीएशन पर 30 करोड़ रुपए की बारिश, मेजबानी सब्सिडी में की गई है बढ़ोतरी