Suryakumar Yadav जैसा दुनिया में कोई नहीं, 360° कहलाने वाले सूर्या अब 720° में लगा रहे शॉर्ट

Suryakumar Yadav

Suryakumar Yadav जैसा दुनिया में कोई नहीं, 360° कहलाने वाले सूर्या अब 720° में लगा रहे शॉर्ट

टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) इन दिनों जिस तरह अपना अद्भुत खेल दिखा रहे हैं उस वजह से उनके चाहने वाले लोगों की संख्या हर दिन बढ़ती जा रही है. यही वजह है कि इस खिलाड़ी ने अपने शानदार कमाल से टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर ली है और हर महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में इस खिलाड़ी का खेलना तय रहता है.

अपने शानदार शॉट से सूर्या ने मचाया तहलका

सोशल मीडिया पर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है जिसे देखकर लोग सूर्या की खूब तारीफ कर रहे हैं. इस वीडियो में यह साफ देखा जा सकता है कि किस तरह सूर्या कुमार ने अपने पिटारे से रिवर्स स्वीप शॉट निकाला था जिसे देखकर कॉमेंटेटर भी हैरान रह गए. 12 ओवर की गेंदबाजी जब ब्रेसवेल कर रहे थे उस दौरान 12 ओवर की चौथी गेंद पर गेंदबाज ने गेंद को आगे डिलीवर किया जिस पर सूर्यकुमार (Suryakumar Yadav) ने पूर्व निर्धारित रिवर शॉर्ट खेला और गेंद को बाउंड्री के बाहर पहुंचा दिया जहां उनके इस शार्ट की खूब तारीफ हो रही है.

इस महान खिलाड़ी से होती है तुलना

इस साल सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने जो अपने बल्ले से कमाल दिखाया है उसी का नतीजा है कि हर मुकाबले में उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा रहा है जहां अब उनकी तुलना साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स जो दुनिया के महान खिलाड़ियों में गिने जाते हैं, उनसे की जाती है. इसके पीछे सबसे बड़ी वजह यह है कि एबी डी विलियर्स चारों ओर मैदान के चौके- छक्के लगाने में माहिर हैं और अब सूर्यकुमार (Suryakumar Yadav) भी इसी राह पर चलते नजर आ रहे हैं.

360° से 720° डिग्री बने सूर्या

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) अपने कई शानदार शॉट के कारण और मैदान पर चारों तरफ चौके- छक्के लगाने के चलते 360 डिग्री कहे जाते थे लेकिन अब जो उन्होंने अपने बल्ले से कमाल दिखाया है. उसके बाद उन्हें 720 डिग्री का खिलाड़ी कहा जाने लगा है जो मैदान के किसी भी कोने पर शानदार शॉट खेलने के लिए हर वक्त तैयार रहते हैं.

यह भी पढ़ें- दूसरे वनडे मैच से बाहर होकर भी Sanju Samson ने किया ऐसा कमाल, जीता करोड़ों फैंस का दिल