टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हुए टीम को आईसीसी ने किया ब्लैक एंड वाइट, पॉइंट्स टेबल में बढ़त बनाने वाले रंगीन

टी20 वर्ल्ड कप

टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हुए टीम को आईसीसी ने किया ब्लैक एंड वाइट, पॉइंट्स टेबल में बढ़त बनाने वाले रंगीन

टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज पिछले महीने में 16 अक्टूबर को हुआ. सभी टीमों नें इस मेगा इवेंट के फाइनल और सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अपने विरोधियों से कड़ी टक्कर देते हुए दिखे. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में दुनिया के अलग-अलग 16 देशों की टीमों ने हिस्सा लिया था. जिसमें से कुछ टामें ग्रुप A और B की लड़ाई में बाहर हो गई. वहीं बची हुई टीमों में से सुपर 12 में लड़ते हुए 8 टीमों को हराते हुए इंग्लैंड, भारत, न्यूजीलैंड, और पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई.

टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में नहीं थी पाक की उम्मीद

बता दें की मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप विजेता ऑस्ट्रेलिया जो अभी इस टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है, वो भी सेमीफाइनल से पहले टूर्नामेंट से बाहर हो गया. इस मेगा इवेंट के सेमीफाइनल में बीते रविवार को पाकिस्तान के होने की संभावना कम दिख रही थी लेकिन बांग्लादेश को 5 विकेट से हराकर बाबर आजम की टीम ने सेमीफाइनल में अपना रास्ता क्लियर कर लिया.

वहीं भारत को टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 का आखिरी मुकाबला खेलने से पहले भारत सेमीफाइनल में जा चूका था. दरअसल, साउथ अफ्रीका को नीदरलैंड ने हरा कर भारत को सेमीफाइनल में पहुंचा दिया. उसके बाद भारत ने जिम्बाब्वे को एक बड़े रन (71) के अंतर से हराकर सेमीफाइनल की लिस्ट में नंबर 1 पर अपना कब्जा जमा लिया.

यह भी पढ़ें- IND vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत-पाकिस्तान को देखना पसंद करेंगे शेन वॉटसन

चारों टीमों की पॉइंट्स टेबल

बात करे इन सेमीफाइनल में स्थान पाने वाले चारों टीमों की पॉइंट्स टेबल की तो, ग्रुप 2 से भारत ने 5 में से 4 मुकाबले को जीत कर 8 पॉइंट्स से अपनी बढ़त बनाते हुए पहले स्थान पर है. जबकि पाकिस्तान ने 5 मेनन से 3 मैचों को जीतकर 6 पॉइंट्स से दुसरे स्थान पर है. वहीं ग्रुप 1 से 5 में से 3-3 मैच जीत कर न्यूजीलैंड और इंग्लैंड 7-7 पॉइंट्स की बढ़त से पहले और दुसरे स्थान पर है. आईसीसी ने अपने अधिकारिक ट्वीटर हेंडल पर एक ग्रुप फोटो शेयर किया, जिसमें टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हुए सभी टीम के कप्तानों को ब्लैक एंड वाइट कर दिया है.

कब और कहां खेला जायेगा सेमीफाइनल और फाइनल

सेमीफाइनल का पहला मुकाबला 9 नवंबर को न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच खेला जाने वाला है. ये मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में भारतीय समय के अनुसार 1:30 बजे दोपहर में खेला जायेगा. जिसके बाद दूसरा मुकाबला 10 नवंबर को एडिलेड में भारतीय समय के अनुसार 1:30 बजे दोपहर को भारत  और इंग्लैंड के खिलाफ खेला जायेगा. इन दोनों मुकाबलों में जीत दर्ज करने वाली टीम 13 नवंबर को मेलबर्न में भारतीय समय के अनुसार 1:30 बजे दोपहर को फाइनल खेलेगी.

यह भी पढ़ें- ‘सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ होगा बड़ा चैलेन्ज’, जिम्बाब्वे से जीत के बाद Rohit Sharma का बयान