एशिया कप 2023 विवाद: ’23 अक्टूबर को भारत के साथ नहीं खेले पाकिस्तान’, कामरान अकमल ने पीसीबी को दिया सलाह

एशिया कप 2023

एशिया कप 2023 विवाद: '23 अक्टूबर को भारत के साथ नहीं खेले पाकिस्तान', कामरान अकमल ने पीसीबी को दिया सलाह

पाकिस्तान में एशिया कप 2023 होने को लेकर एशियन क्रिकेट काउंसिल के चीफ और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह  के बयान के बाद एक नया विवाद खड़ा हो गया है. पाकिस्तान के कई खिलाड़ियों ने उनके बयान पर प्रतिक्रिया दी है. अब इस विवाद में पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल और बल्लेबाज यूनुस खान भी कूद पड़े हैं. जय शाह के बयान के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का भी जबाब आया है.

वर्ल्ड कप के लिए भारत दौरे पर हमें भी सोचना होगा

एआरवाई न्यूज़ (ARY News) के शो एक ‘हर लम्हा पुरजोश’ पर बात करते हुए पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज़ यूनुस खान ने कहा कि,

“अगर उन्होंने (बीसीसीआई) अपने फैसले पर कायम रहने का सोच लिया है तो हमें भी इस बात से फर्क नहीं पड़ता है कि भारतीय टीम एशिया कप मे भाग नहीं लेती है. हमें भी अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप के लिए भारत ट्रेवल करने के बारे में नहीं सोचना चाहिए और न ही हमें न्यूट्रल वेन्यू पर एशिया कप 2023 कराने की बात से सहमत होना चाहिए.”

उन्होंने कहा,

“मुझे लगता है कि जय शाह को ऐसा नहीं कहना चाहिए था, लेकिन जब गोली चलाई जा चुकी है तो मैं पीसीबी से इस बात पर कड़ा रुख अपनाने को कहूंगा, जैसा कि हमने पहले किया था (न्यूज़ीलैंड का आखिरी वक़्त पर पाकिस्तान दौरा रद्द करना).

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुसखबरी, 7 साल बाद भारतीय टीम करेगी बांग्लादेश का दौरा

भारत के साथ पाकिस्तान कहीं नहीं खेलेगा एशिया कप

टी20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ कामरान अकमल ने पाकिस्तान के मैच का बहिष्कार की मांग की है. उन्होंने कहा,

“मेरा मानना है कि जय शाह का बयान अनपेक्षित था और जब से उन्होंने इस साल एशिया कप के दौरान खेले गए भारत-पाकिस्तान मैच में हिस्सा लिया तो उन्हें राजनीति विपक्ष के लिए रखनी चाहिए और इसे खेल में लाने से बचना चाहिए।

उन्होंने आगे कहा,

एशिया कप 2023 पाकिस्तान में ही होना चाहिए और अगर ऐसा नहीं होता है तो पाकिस्तान को किसी भी लेवल पर भारत के खिलाफ नहीं खेलना चाहिए, फिर चाहें वो आईसीसी इवेंट के मैच हों, एशिया कप के मैच हों और चाहें 23 अक्टूबर को टी20 वर्ल्ड कप में होने वाला मैच हो।”

जय शाह ने ये दिया था बयान

एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान में होने वाला है. जिसके चलते ये चर्चा चल रही है की, क्या भारतीय टीम पाकिस्तान जाएगी एशिया कप खेलने के लिए. ऐसे में बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने ये साफ कर दिया है की भारत एशिया कप 2023 में भाग नहीं लेगी. दरअसल, जय शाह ने पाकिस्तान में टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर बयान दिया था की, भारतीय टीम एशिया कप 2023 का हिस्सा नहीं रहेगी क्योंकि वो पाकिस्तान में आयोजित हो रहा है.

यह भी पढ़ें- ऋषभ पंत को याद आया पाकिस्तान से पिछला टी20 वर्ल्ड कप का हार, कोहली को लेकर दिया चौकाने वाला बयान