अगर आज Team India जीती तो टूटेगा पाकिस्तान का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

Team India

अगर आज Team India जीती तो टूटेगा पाकिस्तान का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज तीन मैचों की टी-20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला खेला जाना है जिसके लिए टीम इंडिया (Team India) की यही कोशिश होगी कि हर हाल में इस मुकाबले को जीतकर सीरीज पर कब्जा करें. वहीं दूसरी ओर देखा जाए तो अगर आज के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को टीम इंडिया (Team India) हराने में सफल हो जाती है तो फिर आज हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में एक बहुत बड़ा इतिहास रचा जा सकता है जहां रोहित शर्मा पाकिस्तान का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं.

आज है इतिहास रचने का मौका

टी-20 क्रिकेट में 1 साल में सबसे अधिक मैच जीतने का रिकॉर्ड अभी पाकिस्तान टीम के नाम है. बाबर आजम की टीम ने पिछले साल कुल 20 मैच खेले थे जहां इस साल 9 महीने में ही टीम इंडिया (Team India) ने इतने मैच जीत लिए हैं. अगर आज भारत ऑस्ट्रेलिया को मात देने में सफल रहता है तो वह पाकिस्तान को पिछे छोड़कर इस वर्ल्ड रिकॉर्ड में एक नया इतिहास रचेगा. आपको बता दें कि पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4 विकेट से हराया था तो वहीं दूसरे मुकाबले में भारत ने 6 विकेट से जीत हासिल की और सीरीज 1-1 की बराबरी पर हैं.

यह भी पढ़ें- Virat Kohli अचानक फैंस पर भड़के, जाहिर किया अपना गुस्सा

भारत के पास है कई मौके

टीम इंडिया (Team India) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बचे हुए 1 टी-20 मैच के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है जिसके बाद अक्टूबर से टी-20 वर्ल्ड कप की शुरुआत हो जाएगी. ऐसे में भारत को 5 मैच खेलने हैं और अगर भारत वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच जाती है तो फिर दो और मैच खेलने का मौका मिल सकता है. ऐसे में भारत को अभी कम से कम 12 और मैच खेलने हैं जहां टीम इंडिया (Team India) एक ऐसा वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की ओर आगे बढ़ रही है जिसे किसी भी टीम के लिए तोड़ना मुश्किल होगा.

यह भी पढ़ें- MS Dhoni आज कर सकते हैं IPL से संन्यास की घोषणा, लाइव आकर करेंगे ऐलान

आज होगा निर्णायक मुकाबला

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज तीसरा टी-20 मुकाबला खेला जाना है जो एक निर्णायक मुकाबला साबित होगा क्योंकि दोनों टीमें इस वक्त सीरीज में 1-1 की बराबरी पर है. ऐसे मुकाबला जो भी जीतेगा वही सीरीज पर कब्जा करेगा. आपको बता दें कि पिछले मुकाबले में गीली आउटफील्ड होने के कारण मैच देरी से शुरू हुआ जहां बाद में 8 ओवर का खेल कराया गया जिसमें टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह हराया.

यह भी पढ़ें- Dinesh Karthik इसलिए पंत की जगह आए, रोहित ने पहले ही बनाया था प्लान