Team India को 5 विकेट से हराकर पाकिस्तान ने किया हिसाब बराबर, खराब रणनीति के कारण हारा भारत

Team India

भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले में पाकिस्तान ने टीम इंडिया (Team India) को 5 विकेट से हराते हुए पिछली हार का हिसाब बराबर कर लिया है जहां आखिरी ओवर में 1 गेंद शेष रहते हुए पाकिस्तान ने 182 रन बनाए. देखा जाए तो आखिरी ओवर तक यह मुकाबला बेहद ही रोचक रहा जहां इस मुकाबले में पाकिस्तान को जीत हासिल हुई जिसका सीधा सीधा क्रेडिट पाकिस्तान के बल्लेबाजों को जाता है जिन्होंने शानदार पारी खेली.

पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने किया कमाल

भले ही पाकिस्तान के सामने टीम इंडिया ने 182 रनों का लक्ष्य रखा लेकिन इसके जवाब में पाकिस्तान के लिए मोहम्मद रिजवान ने सबसे ज्यादा 71 रन बनाए. वहीं मोहम्मद नवाज ने भी 44 रनों का शानदार योगदान दिया जहां विराट कोहली द्वारा बनाए गए 60 रनों की पारी पूरी तरह बेकार नजर आई. देखा जाए तो टीम इंडिया (Team India) के मैच गंवाने के पीछे कई वजह रही. कई बार मिस फिल्डिंग और कैच छोड़ने की वजह से टीम इंडिया को अपनी गलती भुगतनी पड़ी. इसके अलावा दीपक हुड्डा को एक भी ओवर में गेंदबाजी करने का मौका नहीं दिया जाए जहां पाकिस्तान ने टीम इंडिया (Team India) को 5 विकेट से हरा दिया है.

जडेजा की खली कमी

टीम इंडिया (Team India) के स्टार ऑलराउंडर जडेजा के चोटिल होने की वजह से टीम इंडिया को उनकी कमी खली जहां देखे तो इस मुकाबले में भारत की गेंदबाजी पूरी तरह कमजोर नजर आई जिस वजह से पाकिस्तान के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका मिला और चौके- छक्के की बरसात हुई. वहीं दूसरी ओर देखा जाए तो इस मुकाबले में आवेश खान भी बुखार के वजह से नहीं खेल पाए जिसका टीम इंडिया (Team India) को नुकसान उठाना पड़ा.

Team India ने की पहले बल्लेबाजी

इस मुकाबले में टॉस हार कर सबसे पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया (Team India) ने पाकिस्तान के सामने 182 रनों का लक्ष्य रखा. ओपनिंग करने आए टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा 28 रन, केएल राहुल ने 28 रन, विराट कोहली ने अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 60 रन बनाए. वहीं दूसरी ओर सूर्य कुमार यादव 13 रन, हार्दिक पांड्या बिना कोई रन बनाए आउट हुए. वहीं दीपक हुड्डा ने 12 रन बनाए जहां इस मुकाबले में टीम इंडिया की बल्लेबाजी शुरू से ही कमजोर नजर आई.

यह भी पढ़ें-  Pakistan को लगा तीसरा झटका, भुवनेश्वर कुमार ने मोहम्मद नवाज को किया आउट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *