पाकिस्तान को Asia Cup की नहीं है परवाह, बस भारत के खिलाफ मैचों पर है ध्यान

Asia Cup

पाकिस्तान को Asia Cup की नहीं है परवाह, बस भारत के खिलाफ मैचों पर है ध्यान

एशिया कप (Asia Cup) की तारीखों का ऐलान होते ही हर किसी की निगाहें भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच पर है जहां 28 अगस्त को एक दूसरे के सामने दोनों टीमें होंगी. दरअसल मुकाबले की शुरुआत होने के साथ- साथ ही दोनों टीमों के बीच यह घमासान देखने को मिलेगा. सबसे खास बात तो यह है कि इस बार पाकिस्तान की टीम का लक्ष्य एशिया कप (Asia Cup) को जीतना नहीं बल्कि भारत के साथ दो तीन मैचों पर अपनी नजर बनाए रखना है जहां अब इस मुकाबले को लेकर तरह-तरह की बातें कहीं जा रही हैं.

Asia Cup की जगह भारत पर है फोकस

ind vs pak 1

दरअसल एशिया कप (Asia Cup) के लिए पाकिस्तान की टीम ने बहुत बदलाव किए हैं. टीम से तेज गेंदबाज हसन अली को ड्रॉप कर दिया गया है. इसके अलावा शोएब मलिक भी टीम से इस वक्त बाहर है जिसके बाद यह कयास लगाया जा रहा है कि इस बार पाकिस्तान की रणनीति कुछ और ही है. देखा जाए तो पाकिस्तान के मध्यक्रम को भी कमजोर माना जा रहा है. ऐसे में पाकिस्तान के पास कोई भी बैकअप प्लान नहीं है जहां इस बार पाकिस्तान का एशिया कप की बजाय पूरी तरह भारत पर फोकस है.

पाकिस्तान के पास नहीं है बैकअप प्लान

pakistan team 1

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज तौसीफ अहमद ने एशिया कप (Asia Cup) को लेकर बहुत बड़ी बात कह दी है. तौसीफ अहमद का कहना है कि यह रोना-धोना तो बहुत पुराना है. पाकिस्तान ने टीम बनाने की कोशिश ही नहीं की. वहीं खिलाड़ी टीम में वापसी कर रहे हैं जो कुछ साल पहले खेल रहे थे. जब कोई बड़ा टूर्नामेंट आ रहा हो तो पीसीबी उन खिलाड़ियों पर विश्वास कर रहा है जिसे यह कह कर निकाला जा चुका है कि उन्हें अब संयास ले लेना चाहिए.

इसका मतलब है कि पीसीबी के पास कोई अच्छी रणनीति नहीं है. आपको बता दें कि 27 अगस्त से एशिया कप (Asia Cup) की शुरुआत होने जा रही है जहां 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा.

Asia Cup के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड

team india 16

एशिया कप (Asia Cup) 2022 के लिए टीम इंडिया में रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान को जगह मिली है.

यह भी पढ़ें- Asia Cup में रविचंद्रन अश्विन को जगह देना बड़ी गलती, अक्षर पटेल को करना चाहिए शामिल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *