Team India से हर मामले में आगे निकल रहा पाकिस्तान, फेल हो रही भारत की रणनीति

Team India

Team India से हर मामले में आगे निकल रहा पाकिस्तान, फेल हो रही भारत की रणनीति

एशिया कप की शुरुआत से ही यह देखा जा रहा है कि टीम इंडिया (Team India) के स्क्वाड में जिन खिलाड़ियों को शामिल किया गया है उन पर तरह-तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं लेकिन इसके बावजूद भी रोहित शर्मा ने किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया और अपनी बात पर अड़े रहे. इतना ही नहीं कई अहम मुकाबला गंवाने के बाद भी रोहित शर्मा ने ऐसे- ऐसे खिलाड़ियों को टीम में दोबारा मौका दिया जिन्होंने भारत की नैया डूबा दी. ऐसे में देखा जाए तो इस वक्त पाकिस्तान एशिया कप में बेहतर गेंदबाजी और बल्लेबाजी के साथ फाइनल में पहुंच चुका है जो अब हर मामले में टीम इंडिया (Team India) से आगे नजर आ रहा है.

शानदार है पाकिस्तान की गेंदबाज़ी

एशिया कप की शुरुआत से ही पाकिस्तान का गेंदबाजी लाइन अप काफी तगड़ा है. नवाज और शादाब के अलावा पाकिस्तान के पास उस्मान कादिर के रूप में एक बैकअप लेग स्पिनर है जहां देखा जाए तो प्लेइंग इलेवन में केवल दो स्पिनर के साथ खेलने के बावजूद भी पाकिस्तान की गेंदबाजी लाइन अप काफी मजबूत है. आमतौर पर बाएं हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज और लेग स्पिनर शादाब खान पाकिस्तान के लिए हर मैच में शानदार प्रदर्शन करते हैं.

यह भी पढ़ें- वर्ल्ड कप से बहार होने के बाद Sanju Samson क्रिकेट छोड़ बनेंगे आईपीएस ऑफिसर

अपनी गलतियों को अनदेखा करते आई Team India

एशिया कप की शुरुआत से ही भुवनेश्वर कुमार टीम इंडिया (Team India) पर भारी पड़ते नजर आए फिर भी उन्हें लगातार मौका दिया गया. इसके अलावा आवेश खान शुरू से ही एशिया कप में टीम इंडिया (Team India) के लिए कमजोर कड़ी साबित हुए जो विपक्षी बल्लेबाजों को जमकर रन बनाने का मौका देते हैं. वही कई ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने एशिया कप में वह प्रदर्शन नहीं दिखाया जिसकी उनसे उम्मीद थी और इन सारी कमजोर कड़ियों की वजह से टीम इंडिया इस वक्त एशिया कप से बाहर है. सबसे चौंकाने वाली बात तो यह है कि ऐसे खराब प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को लगातार रोहित शर्मा ने हर बार टीम में मौका दिया और नतीजा आज सबके सामने है.

यह भी पढ़ें- Virat Kohli को लेकर बड़ी खबर सामने, वर्ल्ड कप के बाद लेंगे संन्यास

शानदार बॉलिंग अटैक से जीत रहा पाकिस्तान

एशिया कप में पाकिस्तान की शुरू से रणनीति बेहद ही साफ रहीं है जहां गेंदबाज़ी से पाकिस्तान में कई मुकाबले जीते हैं. देखा जाए तो पाकिस्तान के पास भले ही केवल दो स्पिनर है फिर भी एक मजबूत और शक्तिशाली आक्रमण है. इसके अलावा पाकिस्तान के गेंदबाजों को पिच का भी खूब साथ मिलता है. देखा जाए तो पिछले मुकाबले मे टीम इंडिया (Team India) के खिलाफ पाकिस्तान की 5 विकेट की जीत में क्रमश: 6.25 और 7.75 की इकॉनमी रेट से किफायती गेंदबाजी की.

यह भी पढ़ें- भारी मन से Robin Uthappa ने लिया संन्यास, कभी टीम को जिता चुके हैं वर्ल्डकप

1 thought on “Team India से हर मामले में आगे निकल रहा पाकिस्तान, फेल हो रही भारत की रणनीति

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *