श्रीलंका के खिलाफ पंत और चहल बाहर, इन दो खिलाड़ियों को रोहित शर्मा कराएंगे टीम में इंट्री

रोहित शर्मा

श्रीलंका के खिलाफ पंत और चहल बाहर, इन दो खिलाड़ियों को रोहित शर्मा कराएंगे टीम में इंट्री

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला हारने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा अब किसी भी हाल में श्रीलंका के खिलाफ मैच हारना नहीं चाहते, वरना टीम इंडिया को एशिया कप में अपने आप को बनाए रखना काफी मुश्किल हो जाएगा. दरअसल भारत को अगर एशिया कप का फाइनल खेलना है तो इसके लिए श्रीलंका और अफगानिस्तान के खिलाफ बचे हुए दो मुकाबले किसी भी हाल में जीतने होंगे.

अगर भारत एक और मैच हार जाता है तो रोहित शर्मा की टीम इंडिया का खेल यहीं पर खत्म हो जाएगा. ऐसे में टीम इंडिया की यही रणनीति होगी कि वह सही प्लेइंग इलेवन के साथ श्रीलंका के सामने उतरे और माना जा रहा है कि इस मुकाबले में टीम इंडिया में कई बदलाव भी नजर आ सकते हैं.

नहीं काम आई रणनीति

rohit sharma 2

पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा की हर रणनीति फेल होती नजर आई जहां जडेजा की अनुपस्थिति में टीम इंडिया को एक तरफ उनकी कमी खली, वहीं दूसरी ओर दीपक हुड्डा और रवि बिश्नोई के होने के बावजूद हार्दिक पांड्या को तीसरे पेसर और पांचवें गेंदबाज की भूमिका निभानी पड़ी जहां टीम इंडिया की यह रणनीति पूरी तरह फेल दिखी क्योंकि जिस तरह पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान और मोहम्मद नवाज ने टीम इंडिया की कमजोर गेंदबाजी का फायदा उठाया, वह साफ नजर आ रहा था. ऐसे में यह माना जा रहा है कि श्रीलंका के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में दो ऐसे चेहरों को रोहित शर्मा मौका देने जा रहे हैं, जो पल भर में खेल बदलने में माहिर है.

चहल और पंत बाहर

chahal and pant

श्रीलंका के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में इस बार यजुवेंद्र चहल और ऋषभ पंत का पत्ता कट सकता है और इन दोनों खिलाड़ियों की जगह दिनेश कार्तिक और रविचंद्रन अश्विन का खेलना पूरी तरह स्पष्ट नजर आ रहा है. आपको बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ अहम समय में ऋषभ पंत ने केवल 14 रन पर अपना विकेट गंवा दिया. वही दूसरी ओर अगर यूज़वेंद्र चहल की बात करें तो एशिया कप के शुरुआती दोनों मुकाबले में उन्हें कोई सफलता नहीं मिली. रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ उन्हें बस एक पहला विकेट मिला. हालांकि उन्होंने 4 ओवर में 43 रन लुटाए जो टीम इंडिया के लिए बेहद कमजोर कड़ी साबित हुए.

यह भी पढ़ें- Virat Kohli ने धोनी का जिक्र करते हुए कहा- कप्तानी छोड़ने के बाद वो इकलौते हैं जिन्होंने किया फोन

रोहित शर्मा करेंगे टीम में बदलाव

rohit chahal

रोहित शर्मा से पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में जो भी गलतियां हुई थी उसे दोहराने की बिल्कुल भी कोशिश नहीं करनी होगी. ऐसे में अब श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम कॉन्बिनेशन में बदलाव के साथ उतरना चाहेगी. वहीं दूसरी ओर देखा जाए तो इस वक्त आवेश खान की फिटनेस टीम इंडिया के लिए एक बहुत बड़ा टेंशन बनी हुई है जिनकी खेलने पर अभी भी सस्पेंस है. ऐसे में भारत के लिए आज श्रीलंका के साथ होने वाला मुकाबला करो या मरो जैसा है.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान के खिलाफ Rishabh Pant के आउट होने और भारत के हारने की वजह लोगों ने उर्वशी रौतेला को बताया, कहा- इसे मैच देखने कौन बुलाता है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *