Paul Stirling ने 19 गेंदों पर ही बना दिए 96 रन, टूटने से बच गया गेल और युवराज का रिकॉर्ड

Paul Stirling amazing Century

पॉल स्टर्लिंग (Paul Stirling) अपने आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और वह इन दिनों जबरदस्त फॉर्म में भी चल रहे हैं। इंग्लैंड में टी20 ब्लास्ट (T20 Blast) का शुभारंभ हो चुका है। इस लीग के शुरूआती मैच में ही आयरलैंड के सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग के बल्ले से एक आतिशी शतक देखने को मिला। उनके इस शतक की खास बात यह रही कि उन्होंने अपनी इस पारी में मात्र 19 गेंदों पर ही 96 रन जोड़ डाले। उनके इस शतक की लोग तारीफ भी कर रहे हैं।

Stirling ने टी20 ब्लास्ट में मचाया धमाल

Stirling1

दरअसल टी20 ब्लास्ट (T20 Blast) लीग में वॉरविकशायर और नॉर्थम्पटनशायर के बीच में मैच खेला गया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी के लिए वॉरविकशायर के लिए पॉल स्टर्लिंग (Paul Stirling) ने 51 गेंदों पर 119 रन की शतकीय पारी खेली। उन्होंने अपनी शतक मात्र 46 गेंदों पर ही पूरा कर लिया। अपनी इस शतकीय पारी के दौरान स्टर्लिंग ने 10 छक्के और 9 चौके लगाए। जिसमें केवल उन्होंने चौके-छक्के से ही 96 रन बन बटोर लिए।

6 छक्के लगाने से चूके

इस मैच में पॉल स्टर्लिंग (Paul Stirling) के पास अपने नाम एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका था। पॉल स्टर्लिंग ने अपनी शतकीय पारी के दौरान नॉर्थम्पटनशायर के गेंदबाज जेम्स सेल्स एक ओवर में 5 छक्के लगा दिए। ओवर की आखिरी गेंद पर स्टर्लिंग से छक्का लगाने से चूक गए और उनके बल्ले से चौका निकला। इस तरह उन्होंने एक ओवर में 34 रन बटोर लिए।

Stirling का टी20 में तीसरा शतक

Stirling2

आयरलैंड के सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग (Paul Stirling) अपनी तेज तर्रार पारी के लिए नहीं बल्कि लगातार रन बनाने के लिए भी जाने जाते हैं। स्टर्लिंग का टी20 क्रिकेट में यह तीसरा शतक है और टी20 ब्लास्ट में पहला। स्टर्लिंग ने अपने टी20 बलास्ट के डेब्यू सीजन में शतक लगाकर सोशल मीडिया पर लोगों की खूब तारीफें बटोर रहे हैं।

वॉरविकशायर ने 125 रन से जीता मैच

Stirling

पॉल स्टर्लिंग (Paul Stirling) की शानदार शतकीय पारी के बदौलत वॉरविकशायर ने 16 ओवरों 3 विकेट के नुकसान पर 207 रन से बना दिए। लक्ष्य का पीछा करने आई नॉर्थम्पटनशायर की टीम 14.2 ओवरों में 81 रन बनाकर ही ऑलआउट हो गई। इस मैच को वॉरविकशायर ने 125 रन से अपने नाम कर लिया।

ये भी पढ़े – KL Rahul पर भड़के संजय मांजरेकर, कहा- जिम्मेदारी के काबिल नहीं है

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *