‘जहां हूं खुश हूं’, Ajinkya Rahane के सिर पर चढ़ा जीत का घमंड

Ajinkya Rahane

'जहां हूं खुश हूं', Ajinkya Rahane के सिर पर चढ़ा जीत का घमंड

भारतीय टीम के खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) इस वक्त दिलीप ट्रॉफी में वेस्ट जोन के लिए कप्तानी करते नजर आ रहे हैं जिन्होंने 12 साल बाद साउथ जोन को हराकर खिताब पर कब्जा किया है. इस मुकाबले को जीतने के बाद अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने एक ऐसा बयान दिया है जिसके बाद उनका यह बयान काफी चर्चा में रहा. जब उनसे टीम इंडिया में वापसी करने को लेकर बातचीत की गई तो उन्होंने बेहद ही अजीबोगरीब रिएक्शन दिखाया.

Ajinkya Rahane के सिर पर चढ़ा घमंड

दरअसल साल 2022 आईपीएल के बाद से ही टीम इंडिया को कई सीरीज खेलने थे जिसके लिए कई मौके पर अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को टीम में शामिल करने की मांग हुई लेकिन वह काफी समय से बाहर चल रहे हैं और लगातार खराब फॉर्म के चलते उन्हें ड्रॉप किया गया था जिसके बाद आईपीएल और रणजी ट्रॉफी के सीजन में भी वह अपनी लय प्राप्त नहीं कर पाए थे लेकिन दिलीप ट्रॉफी की जीत के बाद अजिंक्य रहने से जब पूछा गया कि क्या वह टीम इंडिया में दोबारा नजर आएंगे तो उन्होंने कहा कि अब टीम इंडिया में वापसी करने का कोई मूड नहीं है.

यह भी पढ़ें- Virat Kohli ने तोड़ा रिकॉर्ड, राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली को पछाड़ा

ट्रॉफी जीतने पर जाहिर की खुशी

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने आगे कहा कि हम जिस तरह से खेले, उससे वाकई खुश हूं जिस तरह से सभी ने योगदान दिया वह शानदार था. मैं एक समय पर एक बस जगह पर ध्यान देता हूं, भविष्य के लिए बहुत अधिक नहीं सोच रहा हूं. आगे के सीजन को लेकर उत्साहित हूं. कोविड के बाद पहला पूर्ण सीजन खेला गया है. इसके अलावा उन्होंने बताया कि जोनल क्रिकेट उन खिलाड़ियों के लिए काफी महत्वपूर्ण है जो अपने राज्य के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- Dinesh Karthik की ये गलती बदल सकती थी मैच का फैसला, अक्षर पटेल ने बचा लिया

12 साल बाद वेस्ट जोन ने जीता खिताब

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की कप्तानी में वेस्ट जोन ने साउथ जोन को 529 रनों का पहाड़ नुमा लक्ष्य दिया जिसका पीछा करने उतरी दक्षिण सिर्फ 234 रनों पर सिमट गई जहां बतौर कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने दिलीप ट्रॉफी को अपने नाम किया है. इसी के साथ 12 साल बाद वेस्ट जोन दिलीप ट्रॉफी का खिताब जीतने में सफल हो पाया है.

यह भी पढ़ें- Team India के इस बड़े दुश्मन को मिली T20 वर्ल्ड कप में जगह, गेंद से मचाते हैं कहर