Pro Kabaddi League Season 9: आज से शुरू हो रहा है कबड्डी का त्यौहार, देखने को मिलेंगे ये बड़े बदलाव

Pro Kabaddi League

Pro Kabaddi League Season 9 आज से शुरू हो रहा है कबड्डी का त्यौहार, देखने को मिलेंगे ये बड़े बदलाव

प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) के 9वे सीजन का विगुल बज चूका है. इसका आगाज आज से शुरू होने वाला है. इस सीजन का पहला मुकाबला आज दबंग दिल्ली बनाम यू मुंबई, बेंगलुरु बुल्स बनाम तेलुगु टाइटंस और जयपुर पिंक पैंथर्स बनाम यूपी युद्धा के बीच होने वाला है. इस मुकाबले के लिए सभी 6 टीमों के खिलाड़ी तैयार हैं. 12 टीमों का ये मेगा टूर्नामेंट का रोमांचक मुकाबला आज से देखने को मिलेगा.

ये है पूरा शेड्यूल

प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) के 9वे सीजन में अभी 66 मुकाबलों के शेड्यूल की घोषणा की गई है. जबकि दुसरे हाफ में होने वाले मुकाबलों का ऐलान इस महीने के आखिर में किया जाएगा. इस प्रो कबड्डी लीग सीजन 9 का पहले चरण का मुकाबला 7 से 27 अक्टूबर तक बंगलुरु में देखने को मिलेगा. वहीं दुसरे चरण का मुकाबला 28 अक्टूबर से पुणे में आयोजित किया जाएगा. वहीं विवो प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) सीजन 9 का फाइनल 25 दिसंबर को होना है.

आपको शुरुआत के तीन दिनों में ट्रिपल हेडर के साथ प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) के 9वे सीजन का ग्रैंड ओपनिंग देखने को मिलेगा. दरअसल, पहले दो दिनों कबड्डी लीग के सभी 12 टीमें एक-एक मैच खेलेंगी. वहीं हर शुक्रवार और शनिवार को तीन-तीन मुकाबले खेले जाएंगे।

कबड्डी लीग को आप यहां देख सकते हैं

विवो प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) को आप अगर लाइव देखना चाहते है तो स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर शाम 7 बजकर 30 मिनट पर देखने के लिए हो जाइए तैयार. आज से खेल की दुनिया में लगने वाला है कबड्डी का तड़का. वहीं अगर आप इसे मोबाइल पर देखना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सबसे बेहतरीन प्लेटफोर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार है, जहां आप इस रोमांचक खेल का मजा ले सकते हैं.

इस सीजन में हुए कई बड़े बदलाव

सीजन 9 में कई बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं. वहीं प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी पवन सेहरावत बन गए हैं. उन्हें तमिल थलाइवाज ने 2 करोड़ 26 लाख रुपये में खरीदा है. इसके अलावा दीपक हूडा बंगाल वॉरियर्स, राहुल चौधरी जयपुर पिंक पैंथर्स और विकास कंडोला बेंगलुरु बुल्स के लिए खेलेंगे. वहीं परदीप नरवाल एक बार फिर यूपी योद्धा के लिए खेलने वाले हैं.

अभी तक Pro Kabaddi League जीतने वाली टीम

प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) का खिताब अभी तक पटना पाइरेट्स ने सबसे ज्यादा 3 बार अपने नाम किया है. जिसके बाद यू मुंबा, जयपुर पिंक पैंथर्स, बंगाल वॉरियर्स, बेंगलुरु बुल्स और दबंग दिल्ली ने एक एक बार इस खिताब को अपने नाम किया है. अब देखना ये दिलचस्प होगा कि इस बार का प्रो कबड्डी लीग का विनर कौन बंटा हैं.

विवो प्रो कबड्डी के 9वे सीजन में हिस्सा लेने वाली 12 टीमें

  1. दबंग दिल्ली
  2. पटना पाइरेट्स
  3. यूपी योद्धा
  4. बंगाल वॉरियर्स
  5. बेंगलुरु बुल्स
  6. गुजरात जायंट्स
  7. हरियाणा स्टीलर्स
  8. जयपुर पिंक पैंथर्स
  9. पुणेरी पल्टन
  10. तमिल थलाइवाज
  11. तेलुगु टाइटंस
  12. यू मुंबई