IPL 2023: 27 करोड़ के खिलाड़ियों को पंजाब कर सकती है रिलीज, दुनिया के इन खतरनाक खिलाड़ियों पर होगी नजर!

IPL 2023

IPL 2023: 27 करोड़ के खिलाड़ियों को पंजाब कर सकती है रिलीज, दुनिया के इन खतरनाक खिलाड़ियों पर होगी नजर!

16 दिसंबर को आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए होने वाले मिनी ऑक्शन से पहले पंजाब किंग्स की टीमों में कई बड़े बदलाव नजर आ सकते हैं. हाल हीं में शिखर धवन को पंजाब किंग्स का नया कप्तान चुना गया है तो वहीं ट्रेवर बेलिस को पंजाब किंग्स का नया हेड कोच बनाया गया है. अब अगले महीने की 16 तारीख को होने जा रहे आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए मिनी ऑक्शन में 27 करोड़ के बड़े खिलाड़ियों को टीम से बहार का रास्ता दिखा सकती है.

IPL 2023 में पंजाब चुनेगी दुनिया की टॉप ऑलराउंडर

आईपीएल के पिछले 8 सीजन से पंजाब किंग्स प्लेऑफ में नहीं पहुँच पाई है. वहीं भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी अनिल कुंबले पिछले तीन साल से इस टीम के हेड कोच रहे फिरभी आईपीएल में पंजाब किंग्स का प्रदर्शन बहुत खराब रहा. जिसके बाद से इस फ्रेंचाइजी के मालिक और मैनेजमेंट दुनिया के टॉप ऑलराउंडर्स को आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए अपनी टीम के साथ जोड़ना चाहते हैं, जिसके लिए उन्हें अपने पर्स में मोटी रकम चाहिए होगी.

क्रिकबज्ज की खबर के अनुसार आईपीएल2023 (IPL 2023) के लिए ऑक्शन में शामिल होने वाले तीन ऑलराउंडर (बेन स्टोक्स, सैम करन और कैमरन ग्रीन) में से पंजाब किंग्स 2 को अपने साथ रखना चाहेगी. ऐसे में फ्रेंचाइजी को पर्स में ज्यादा राशि चाहिए होगी.

ये करोड़ो को खिलाड़ी हो सकते हैं पंजाब से बाहर

पंजाब किंग्स अपने पूर्व कप्तान मयंक अग्रवाल (12 करोड़ रुपये), विस्फोटक बल्लेबाज शाहरूख खान (9 करोड़ रुपये) औऱ ओडियन स्मिथ (6 करोड़ रुपये) को रिलीज कर दिखा सकती है बाहर का रास्ता. जिसके बाद से पंजाब किंग्स के पर्स में ऑक्शन के लिए 30 करोड़ से ज्यादा की राशि मौजूद हो सकती है. वहीं आईपीएल 2023 (IPL 2023) के मौजूदा सभी 10 फ्रेंचाइजी के पर्स में 5 करोड़ रूपये की बढ़ोतरी की गई है.

इन तीन खिलाड़ियों ने किया है निराश

दरअसल, आईपीएल 2022 में मयंक अग्रवाल बल्ले से फ्लॉप रहे. उनका प्रदर्शन काफी निराशाजनक साबित हुआ. वो सीजन के सभी मुकाबलों में मात्र 1 अर्धशतक बना पाए थे. जिसके बाद जॉनी बेयरस्टो को उनकी जगह ओपनिंग की कमान संभालनी पड़ी. शाहरुख खान ने भी अपनी बल्लेबाजी से सबको निराश किया. उन्होंने 8 मैचों में मात्र 117 रन अपने नाम कर पाए. वही पंजाब किंग्स के लिए स्मिथ की गेंदबाजी बहुत महंगी साबित हुई.

यह भी पढ़ें- HBD Virat Kohli: रणजी के समय पिता का हुआ निधन, आखों में नहीं आए आंसू, सन्न हो गए थे कोहली