PV Sindhu ने चीनी खिलाड़ी को हराकर जीता सिंगापुर ओपन खिताब

PV Sindhu

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने एक बार फिर शानदार खेल दिखाते हुए खिताब अपने नाम किया है जहां दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने सिंगापुर ओपन 2022 के फाइनल मुकाबले में चीन की वांग जी यी को हराया है. जहां इस मुकाबले को जीतने के साथ-साथ पीवी सिंधु ने 2022 सीजन में अपना पहला सुपर 500 खिताब जीतने में सफलता हासिल कर ली है. पीवी सिंधु के लिए दुनिया की नंबर 11 रैंकिंग वाली खिलाड़ी को हराना इतना भी आसान नहीं था लेकिन उन्होंने अपने शानदार खेल से इसे संभव बनाया.

PV Sindhu ने धैर्य से जीता मैच

PV Sindhu

किसी भी खिलाड़ी के लिए धैर्य सबसे ज्यादा जरूरी होती है कि वह अपने ऊपर विश्वास करें और धैर्य रखें क्योंकि कई बार जल्दबाजी में खिलाड़ी गलती कर बैठते हैं. यही वजह है कि इस खेल में पीवी सिंधु (PV Sindhu) के अंदर धैर्य देखने को मिला जिस कारण उन्हें जीत हासिल हुई. इस खेल में शुरुआती 2 अंक गंवाने के बाद पीवी सिंधु ने ड्रिफ्ट की मदद से जोरदार वापसी की और लगातार 11 अंक के साथ ब्रेक तक 11- 2 की बढ़त बना ली.

इसके बाद दूसरा गेम पीवी सिंधु के लिए बहुत खराब रहा जहां सिंधु 8-15 के स्कोर पर आसान अंक जुटाने में नाकाम रही. जहां तीसरे मुकाबले में दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली.

राष्ट्रमंडल खेल मे लेंगी हिस्सा

PV Sindhu

इस खिताब को जीतने के बाद पीवी सिंधु (PV Sindhu) का आत्मविश्वास आसमान पर नजर आ रहा है जो 28 जुलाई से बर्मिंघम में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में उनके लिए काफी काम आ सकता है. देखा जाए तो मौजूदा सत्र का यह उनके लिए पहला खिताब है जो ओलंपिक में रजत और कांस्य पदक के अलावा विश्व चैंपियनशिप में एक स्वर्ण पदक दो रजत और दो कांस्य पदक दीजिए चुकी है.

शानदार फॉर्म में चल रही है PV Sindhu

PV Sindhu

पिछले कई मुकाबले से यह लगातार देखा जा रहा है कि पीवी सिंधु (PV Sindhu) बेहद ही शानदार फॉर्म में चल रही है. इससे पहले उन्होंने इसी साल मार्च में हुए स्वीज ओपन का खिताब जीता था जिसमें उन्होंने स्वीज ओपन सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में थाईलैंड की बुसानन को हराया था जिसके बाद सिंगापुर ओपन के फाइनल में अपनी जगह बना पाई और इस खिताब को जीता. इस मुकाबले में पीवी सिंधु शुरू से ही बेहद मजबूत नजर आ रही थी जहां सबसे पहले दुनिया की नंबर 7 बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने सेमीफाइनल में जापान की गैर वरीय साइना कावाकामी को हराया.

यह भी पढ़ें-  Rishabh Pant के धमाकेदार शतक से उडा़ इंग्लैंड, टीम इंडिया ने जीती वनडे सीरीज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *