6,4,4,6, Suryakumar Yadav ने रबाडा को दिखाए तारे, काम नहीं आई बवूमा की कोई रणनीति

Suryakumar Yadav

6,4,4,6, Suryakumar Yadav ने रबाडा को दिखाए तारे, काम नहीं आई बवूमा की कोई रणनीति

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच हो रहे दूसरे टी-20 मुकाबले को भारत ने 16 रन से जीतकर सीरीज को अपने नाम कर लिया है. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के सामने अफ्रीकी गेंदबाजों ने घुटने टेक दिए. गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. यह मुकाबला काफी रोमांचक रहा. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टॉस हार कर भारत ने पहले बल्लेबाजी की और भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 237 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया. इतने बड़े स्कोर को चेंज करने में साउथ अफ्रीका की टीम बुरी तरह फेल हो गई. इसी के साथ इस तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला में भारत ने 2-0 से बढ़त हासिल कर लिया.

भारतीय बल्लेबाजों के सामने फेल हुए अफ्रीकी गेंदबाज

पहले बल्लेबाजी करने आए भारतीय भारतीय टीम के ओपनर केएल राहुल और कप्तान रोहित शर्मा ने धुआंधार पारी खेलते हुए टीम को एक अच्छी शुरुआत दिलाई. केएल राहुल ने इस मैच में 28 गेंदों में 57 रन की तूफानी पारी खेली वही कप्तान रोहित शर्मा ने 43 रन बनाकर आउट हो गए. इन दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर 96 रनों की शानदार साझेदारी स्थापित कर दी. इन दोनों ओपनर के आउट होने के बाद मैदान पर रन मशीन विराट कोहली और 360 डिग्री में खेलने वाले सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने अपना जलवा बिखेरा. दोनों तूफानी बल्लेबाजों ने मिलकर साउथ अफ्रीका के सामने एक विशालकाय स्कोर खड़ा कर दिया.

1 रनों से कोहली अर्धशतक से चुके

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने मात्र 19 गेंदों में अपने T20 इंटरनेशनल करियर का नौवां अर्धशतक जड़ दिया. वहीं विराट कोहली मात्र 1 रन से अपना अर्धशतक पूरा करने से चूक गए. हालांकि उन्होंने भी 28 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 49 गेंदों पर नाबाद रहे. सूर्य के आउट होने के बाद आखिरी के ओवरों में दिनेश कार्तिक विराट कोहली के साथ साझेदारी करने के लिए आए. उन्होंने मात्र 7 गेंदों में 17 रनों की एक अच्छी पारी खेलते हुए नाबाद रहे.

इन तीन बल्लेबाजों के दम पर भारत जीत सकता है टी20 वर्ल्ड कप

भारतीय टीम के बल्लेबाज गजब का प्रदर्शन कर रहे हैं. आज के इस मैच में भारतीय टीम के तीनों बल्लेबाजों ने जो प्रदर्शन किया है उससे तो यही लग रहा है इस बार T20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम धमाकेदार वापसी करेगी. इन तीनों खिलाड़ियों में इस मैच में 200 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है. हम जिन खिलाड़ियों के बारे में बात कर रहे हैं वह केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव और दिनेश कार्तिक हैं.

यह भी पढ़ें- IND vs SA: भारत ने सीरीज पर कर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रचा इतिहास

केएल राहुल ने पारी की शुरुआत करते हुए मात्र 28 गेंदों में 200 3.57 स्ट्राइक रेट के साथ 5 चौके और 4 छक्के की मदद से 57 रन की पारी खेली. जबकि सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों के पसीने छुड़ा दिए. उन्होंने 277.27 के स्ट्राइक रेट के साथ मात्र 22 गेंदों में 5 चौके और 5 छक्कों की मदद से 61 रनों की धुआंधार पारी खेली. वही दिनेश कार्तिक भारतीय टीम के लिए भले ही बड़ी पारी नहीं खेल पाए. लेकिन उन्होंने 242.86 के स्ट्राइक रेट से मात्र 7 गेंदों में 2 छक्के और एक चौके की मदद से 17 रन की पारी खेली और नाबाद रहे.

Suryakumar Yadav ने रबाडा को दिखाए तारे

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने तो रबाडा के एक ओवर में 21 रनों की धुआंधार पारी खेली. रबाडा की पहली गेंद पर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने छक्का मारा, अगली गेंद पर चौका, उसकी अगली गेंद पर 1 रन लेकर नॉन स्ट्राइक पर चले गए. स्ट्राइक पर विराट कोहली थे, फिर विराट ने अगली गेंद पर 1 रन लेकर सूर्या को स्ट्राइक दे दिया. जिसके बाद से सूर्य ने रबाडा के आखिरी के 2 गेंदों में चौके और छक्के से स्वागत किया.

यह भी पढ़ें- Cricket: 3 ऐसे खिलाड़ी जो टीम के लायक भी नहीं है, लेकिन फिर भी उन्हें बनाया गया है कप्तान