Team India के लिए आई बड़ी खुशखबरी, कोच राहुल द्रविड़ स्वस्थ होकर टीम से जुड़े

Team India

Team India के लिए आई बड़ी खुशखबरी, कोच राहुल द्रविड़ स्वस्थ होकर टीम से जुड़े

टीम इंडिया (Team India) के कोच राहुल द्रविड़ बीते दिनों कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की वजह से टीम इंडिया के साथ दुबई के लिए दौरा नहीं कर पाए थे जहां यह माना जा रहा था कि जब तक राहुल द्रविड़ पूरी तरह स्वस्थ नहीं हो जाते हैं तब तक वह टीम इंडिया के साथ नहीं शामिल हो पाएंगे. ऐसे में एशिया कप के अपने पहले मुकाबले से पहले टीम इंडिया (Team India) को एक बड़ी खुशखबरी मिली है कि अब कोच राहुल द्रविड़ कोरोना महामारी को मात देकर टीम इंडिया के साथ जुड़ गए हैं. हेड कोच के संक्रमित पाए जाने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने वीवीएस लक्ष्मण को अंतरित कोच नियुक्त किया था.

पाकिस्तान के खिलाफ लेगें Team India में हिस्सा

टीम इंडिया (Team India) के लिए यह बेहद ही खुशी की बात है कि पहले मुकाबले से पहले राहुल द्रविड़ पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं और वह पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के दौरान भारतीय ड्रेसिंग रूम का हिस्सा होंगे जहां अब राहुल द्रविड़ के टीम इंडिया से जुड़ने के बाद ऐसा माना जा रहा है कि वीवीएस लक्ष्मण वापस स्वदेश लौटेंगे और वह पाकिस्तान के खिलाफ ओपनर मैच में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे.

यह भी पढ़ें- Rohit Sharma ने पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज पर तोड़ी चुप्पी, कहा- मेरे बस में होता तो….

एशिया कप में राहुल द्रविड़ की होगी अहम भूमिका

टीम इंडिया (Team India) के हेड कोच राहुल द्रविड़ 21 तारीख को कोविड-19 की चपेट में आ गए थे जहां 23 अगस्त को टीम इंडिया (Team India) को यूएई के लिए रवाना होना था. ऐसे में लगातार राहुल द्रविड़ बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में थे और अब टीम इंडिया के साथ जुड़ने के लिए पूरी तरह से उत्साहित हैं. देखा जाए तो इस उत्साह की एक सबसे बड़ी वजह यह है कि शुरुआती मुकाबले ही भारत को पाकिस्तान के साथ खेलने हैं.

दरअसल राहुल द्रविड़ को एशिया कप से पहले जिंबाब्वे दौरे पर आराम दिया गया था जहां पर बीबीएस लक्ष्मण मौजूद थे. ऐसे में एशिया कप में राहुल द्रविड़ की मौजूदगी कई मायने में अहम मानी जाती हैं.

यह भी पढ़ें- Rohit Sharma ने पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज पर तोड़ी चुप्पी, कहा- मेरे बस में होता तो….

आज पाकिस्तान से टीम इंडिया का सामना

टीम इंडिया (Team India) में इससे पहले अंतरिम कोच की व्यवस्था नहीं थी. यह कुछ सालों पहले शुरू हुई है. अंतरिम कोच की व्यवस्था इस मायने में भी अहम मानी जाती है क्योंकि यह उस परिस्थितियों में टीम के साथ होते हैं जब कोच पूरी तरह से मौजूद होने की स्थिति में नहीं हो. शुरू में यह उम्मीद की जा रही थी कि राहुल द्रविड़ को वापस आने में कम से कम 1 सप्ताह का समय लगेगा. हालांकि समझा जाता है कि पूर्व कप्तान की रिकवरी तेजी से हुई है. ऐसे में आज टीम इंडिया (Team India) और पाकिस्तान के बीच होने वाला मुकाबला बेहद ही रोचक होने वाला है.

यह भी पढ़ें- Rohit Sharma हांगकांग के खिलाफ रच सकते हैं इतिहास, कोहली को पीछे छोड़ बनाएंगे ये रिकॉर्ड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *