Team India के लिए Rahul Dravid की रणनीति फेल, दिग्गजों ने उठाया सवाल

Rahul Dravid

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे मुकाबले में इंग्लैंड में 7 विकेट से भारत को हरा दिया है जिसके बाद लगातार राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) सामने आकर टीम इंडिया (Team India) की कई बड़ी गलती को गिना चुके हैं और उन्होंने इस बात पर भी चर्चा की है कि आगे इन गलतियों पर ध्यान दिया जाएगा ताकि इसे दोहराया न जाए. इसी के साथ भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने भी अब टीम इंडिया में कोच को लेकर अपनी चर्चा शुरू कर दी है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

इन दिग्गज खिलाड़ियों ने बताई कमी

Rahul Dravid

इस वक्त टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को लेकर तरह-तरह की बातें कही जा रही है क्योंकि लोगों का मानना है कि उनकी रणनीति टीम इंडिया (Team India) के लिए सही नहीं है जिस वजह से टीम खराब प्रदर्शन कर रही है. ऐसे में पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि राहुल द्रविड़ की कोचिंग वाली टीम इंडिया में कई समस्याएं हैं जिनका हल निकालने की जरूरत है. टॉप छह बल्लेबाजों में चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत ही रन बना पा रहे हैं.

रविंद्र जडेजा अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं लेकिन टॉप ऑर्डर को भी रन बनाने होंगे. वही देखा जाए तो चौथी पारी में टीम इंडिया की गेंदबाजी भी बेहद खराब रही जिस वजह से यह मैच निकल गया.

ये रहा हार का कारण

Rahul Dravid

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) की हार का कारण बताते हुए राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कहा कि हमे खेलना इतना अधिक है कि हमारे पास सोचने का समय नहीं है. हम 2 दिन के बाद ही आप से पूरी तरह से अलग बात कर पाएगें. उन्होंने इसके बाद गंभीर रूप से कहा कि हालांकि निश्चित रूप से इस पर विचार करने की कोशिश की जाएगी. यह हमारे लिए बहुत बड़ा सबक है जिससे हम कुछ ना कुछ सीखते रहते हैं. राहुल द्रविड़ ने कहा कि हमे.अभी और टेस्ट मैच खेलने हैं और हमारा ध्यान उसी पर है.

इंग्लैंड ने बिगाड़ा भारत का खेल

Rahul Dravid

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे टेस्ट मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 7 विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली है जहां टीम इंडिया (Team India) का जीतने का सपना खत्म हो चुका है. 15 साल बाद इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने का सपना सजाई इंडिया का सपना चकनाचूर हो चुका है. 378 रनों का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की तरफ से जॉनी बेयरस्टो और जो रूट ने ऐसी शानदार पारी दिखाई कि इंग्लैंड की टीम धीरे-धीरे जीत के द्वार तक पहुंचती गई और टीम इंडिया के लिए यह मैच हाथ से निकलता गया.

ये भी पढ़े-  एजबेस्टन में IND vs ENG का मैच नस्लवाद पर फंसा, भारतीयों को बनाया जा रहा निशाना!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *