Rajat Patidar ने लखनऊ खिलाफ बनाया बड़ा रिकार्ड, ऐसा करने वाले पहले अनकैप्ड बल्लेबाज

Rajat Patidar made Record

रजत पाटीदार (Rajat Patidar) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) के एलिमिनेटर राउंड में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ लाजवाब पारी खेलते हुए शतक जड़ दिया। बेंगलुरु के लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए रजत पाटीदार (Rajat Patidar) ने शुरू से ही आक्रामक रूख अपनाए रखा और 49 गेंदों पर शतक जड़ दिया। उनकी इस पारी के बदौलत ही बेंगलुरु की टीम आईपीएल 2022 के क्वालिफायर में पहुंच गई है जहां उसका मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से होगा।

प्लेऑफ में शतक लगाने वाले पहले अनकैप्ड बल्लेबाज

Rajat Patidar3

रजत पाटीदार (Rajat Patidar) आईपीएल के प्लेऑफ (Play Off) में शतक लगाने वाले पहले अनकैप्ड बल्लेबाज हैं। उनसे पहले किसी भी अनकैप्ड बल्लेबाज ने प्लेऑफ में शतक नहीं लगाया था। रजत पाटीदार ने लखनऊ के खिलाफ 12 चौके और 7 छक्के की मदद से यह शतकीय पारी खेली और अपनी टीम को क्वालिफायर में पहुंचाया।

प्लेऑफ में शतक लगाने वाले 5वें बल्लेबाज

Rajat Patidar2

रजत पाटीदार (Rajat Patidar) आईपीएल के प्लेऑफ (Play Off) में शतक लगाने वाले 5वें बल्लेबाज हैं। उनसे पहले आईपीएल के प्लेऑफ में मुरली विजय, ऋद्धिमान साहा, वीरेंद्र सहवाग और शेन वॉटसन ही शतक लगाने में कामयाब हो पाएं हैं। अब इस लिस्ट में रजत पाटीदार का नाम भी शामिल हो गया है।

रजत पाटीदार का सबसे तेज शतक

रजत पाटीदार (Rajat Patidar) आईपीएल प्लेऑफ (Play Off) में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। रजत ने लखनऊ के खिलाफ मात्र 49 गेंदों पर शतक लगा दिया। वह अब प्लेऑफ में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं। ऋद्धिमान साहा भी प्लेऑफ में 49 गेंदों पर शतक लगा चुके हैं। वहीं वीरेंद्र सहवाग ने 50 गेंदों पर शतक लगाया था और वह इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं।

Rajat Patidar

गौर हो कि एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में रजत पाटीदार के शतक की बदौलत 207 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने आई लखनऊ की टीम के लिए कप्तान केएल राहुल अर्धशतकीय पारी खेली। पर वह भी अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए और लखनऊ 14 रन से मैच हार गई।

ये भी पढ़े – Hardik Pandya बने वेंकटेश अय्यर के लिए काल, तोडेंगे T20 World Cup खेलने का सपना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *